सोहम शाह की रोमांचक फिल्म ‘तुम्बाड’ एक बार फिर सिनेमाघरों में होगी रिलीज

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फिल्म 'तुम्बाड' जो असल में साल 2018 में रिलीज हुई थी वह 13 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में एक बार फिर रिलीज होने जा रही है। इस री-रिलीज से फैंस और नए दर्शकों को 'तुम्बाड' की डरावनी दुनिया को फिर से अनुभव करने का मौका मिलेगा। इस फिल्म को एक काल्पनिक पौराणिक गांव में स्थापित हॉरर और फैंटेसी के अनोखे मिश्रण के लिए खूब पसंद और सराहा गया है।

मेकर्स द्वारा अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पर शेयर किए गए नए पोस्टर में 'तुम्बाड' के खौफनाक माहौल को दिखाया गया है। इसमें सोहम शाह द्वारा निभाया गया किरदार नायक विनायक राव को अपने छोटे बेटे के साथ हाथ में लालटेन लिए डरावनी रात में आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है। दोनों किरदार एक खतरनाक सफर पर हैं जो कहानी में मौजूद एक जोखिम भरे मिशन की ओर इशारा करती है। पोस्टर में दिखाई गई डरावनी छवियां जिसमें एक गहरे अलौकिक साये की मौजूदगी शामिल है, छिपे खजाने की खोज में उनके सामने आने वाले डर को पेश करती हैं। पोस्टर संग मेकर्स ने टैगलाइन दिया है, 'सिनेमाघरों में 13 सितंबर, 2024 को करें अनुभव' इस तरह से यह बड़े पर्दे पर एक यादगार अनुभव का वादा करती है।

'तुम्बाड' जिसे राही अनिल बर्वे ने डायरेक्ट किया आनंद गांधी ने क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में मार्गदर्शन किया और आदेश प्रसाद ने को-डायरेक्ट किया उन्हें  इसकी दिलचस्प कहानी, प्रभावशाली सिनेमैटोग्राफी और अद्भुत प्रोडक्शन डिजाइन के लिए बहुत सराहना मिली है। मितेश शाह, प्रसाद, बर्वे और गांधी द्वारा लिखित, फिल्म को सोहम शाह, आनंद एल राय, मुकेश शाह और अमिता शाह ने प्रोड्यूस किया था। विनायक राव की यह कहानी लालच और जुनून की गहराई में उतरने की है जहां वह हस्तर नाम के दुष्ट प्राणी के पहरे में रखे गए एक पौराणिक खजाने की खोज में लगा है।

'तुम्बाड' क्रिटिकल रूप से सफल रही जिसे 64वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में आठ नॉमिनेशन हासिल हुए थे जिसमें से बेस्ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्ट आर्ट डायरेक्शन और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए तीन अवार्ड मिले थे। 'तुम्बाड' 75वें वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में क्रिटिक्स वीक सेक्शन में दिखाई जाने वाली पहली इंडियन फिल्म थी। सोहम शाह के दमदार परफॉर्मेंस के अलावा कास्ट में ज्योति मालशे और अनीता दाते-केलकर शामिल थे जिन्होंने फिल्म की कहानी को डरावनी और आकर्षक बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

'तुम्बाड' का सिनेमाघरों में वापस आने के साथ, यह री-रिलीज न सिर्फ फिल्म को फिर से देखने का मौका है बल्कि यह लालच, पौराणिक कथाओं और डरावनी दुनिया को एक बार फिर से देखने का अवसर है जिसने 6 साल पहले दर्शकों को रोमांचित किया था। यह फिल्म 2024 में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर नहीं आएगी इसलिए इसे देखने का सबसे बेहतरीन मौका 13 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में होगा जो एक अनदेखा न करने वाला इवेंट है।

Source: Navodaya Times


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News