Review: रोमांच-थ्रिल और मर्डर्स की पहेली है The Buckingham Murders, दमदार लगीं करीना कपूर

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 01:59 PM (IST)

फिल्म: द बकिंघम मर्डर्स (The Buckingham Murders)
स्टारकास्ट : करीना कपूर (Kareena Kapoor) , कैथ एलन (Keith Allen),  ऐश टंडन (Ash Tandon), रणवीर बरार (Ranveer Brar)
निर्देशक : हंसल मेहता (Hansal Mehta)
रेटिंग : 4

The Buckingham Murders: अलीगढ, फराज, शाहिद और छल जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन करने वाले हंसल मेहता की नई क्राइम थ्रिलर मूवी ' द बकिंघम मर्डर्स ' ने आज से सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। फिल्म में सेलेब्रेटी शेफ रणवीर बरार भी पहली बार एक्टिंग करते नजर आएंगे। क्राइम थ्रिलर फिल्मों को इस समय काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं जाने-जाने में करीना को बेहद पंसद किया गया था इस बार करीना मर्डर की पहेली सुलझाने वाली हैं।  

कहानी 
फिल्म की कहानी कुछ इस प्रकार है बकिंघम में 10 साल के बच्चे का मर्डर हो जाता है और जासूस जैज भामरा (करीना कपूर) को यह केस जांच के लिए सौंपा जाता है। खुद अपना बच्चा खो चुकी जैज यह केस सुलझाने के लिए तन मन से जुट जाती है। फिल्म में एक मर्डर हो जाने पर कैसे प्रगतिशील देश यूके में भी दंगे हो जाते हैं, यह भी बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है। जैज क्या यह केस आसानी से सुलझा पाएगी। इस केस को सुलझाने में उसे किस तरह की परेशानियों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर पता चलेंगे।


 

एक्टिंग 
करीना कपूर इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस हैं और उन्होंने जैज का किरदार बड़ी ही खूबसूरती से निभाया है । किरदार की मानसिक परेशानी और पेशे का दवाब उन्होंने बड़ी ही खूबसूरती से बयां किया है। उनकी  डायलॉग डिलवरी भी शानदार है। इस फिल्म से सेलेब्रेटी शेफ रणवीर बरार ने अपना डेब्यू किया है और अपनी पहली फिल्म में उन्होंने अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया है। अन्य कलाकारों ने भी अपने अपने किरदार बड़ी बखूबी निभाएं हैं और फिल्म को पूरी तरह सपोर्ट किया है।

  
 

डायरेक्शन
मजबूत महिला किरदार को परदे पर पेश करने की कला हंसल मेहता बखूबी जानते हैं। टीवी सीरीज स्कूप में उन्होंने एक सशक्त क्राइम रिपोर्टर -जागरुति पाठक के किरदार  (करिश्मा तन्ना ) को बड़ी ही खूबसूरती से पेश किया है और इस बार भी जैज के रूप में करिश्मा कपूर को भी उसी अंदाज में दिखाया गया है। हंसल मेहता अनुभवी निर्देशक हैं और अपने हर छोटे से छोटे और बड़े से बड़े कलाकार से काम लेना वे बखूबी जानते हैं। एडिटिंग भी सटीक है और स्क्रीनप्ले कहीं भी कमजोर नहीं दिखता, हर सीन कसा हुआ है और दर्शक को सीट से बंधे रहने पर मजबूर करने वाला है। 

म्यूजिक
किसी भी क्राइम थ्रिलर मूवी में संगीत का अहम योगदान होता है। कहानी के साथ लय मिलने के अलावा यह किरदारों के प्रवेश को भी सशक्त बनात है। ' द बकिंघम मर्डर्स ' फिल्म में संगीत केतन सोढा का है , जिसमें बैकग्राउंड म्यूजिक काफी अच्छा है और फिल्म की कहानी के साथ पूरी तरह लय स्थापित करता है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News