RRR Review: राम बनकर राम चरण ने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के वहीं NTR ने भीम बन लूटी महफिल

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 06:16 PM (IST)

फिल्म: आरआरआर' (RRR)
एक्टर: जूनियर एनटीआर (N. T. Rama Rao Jr.), राम चरण (Ram Charan), अजय देवगन (Ajay Devgn), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) 
डायरेक्टर: एसएस राजमौली (SS Rajamouli) 
रेटिंग : 4/5

ज्योत्सना रावत। एस.एस. राजमौली (SS Rajamouli) की पीरियड एक्शन फिल्म 'आरआरआर (RRR)' को लेकर लोगों के बीच गजब का क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म आज यानी 25 मार्च को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म इतनी जबरदस्त है कि आखिर तक आपको बांधे रखेगी। फिल्म का बजट लगभग 400 करोड़ बताया जा रहा है। फिल्म में जूनियर एनटीआर, रामचरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे एक्टर्स हैं। सेंसर सर्टिफिकेट के हिसाब से फिल्म ‘आरआरआर’ का पूरा नाम ‘रौद्रम रणम् रुधिरम्’ है। पैन इंडिया फिल्म 'आरआरआर' तेलुगू के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है।

राजमौली ने दोनों ही किरदारों का इंट्रोडक्शन सीन बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया है। इंट्रोडक्शन से आप जान जाते हैं कि कौन आग जैसा जला देने वाली है और कौन पानी जैसा बहा के मार देने वाला। 

कहानी 

फिल्म की कहानी 1920 के दौर की है। अंग्रेजों की क्रूरता और आखिर में उनको हराकर धूल चटाना, इसी पर फिल्म की कहानी टिकी है। लेकिन इस बीच जो सिक्वेंस आते हैं वो गजब के हैं। दरअसल, उत्तर से छिड़ी आजादी की लड़ाई दक्षिण तक आ जाती है। फिल्म में एक आदिवासी जाती गोंड का बेटा कोमारम भीम (NTR) जो अपनी जाती के लोगों की जी जान से रक्षा करता है। भीम बहुत ताकतवर लेकिन थोड़ा भोला है। अंग्रेज उसकी जाती की एक बच्ची को अपने साथ उठाकर ले जाते हैं। उस बच्ची को बचाने के लिए वो क्या कुछ नहीं करता।

वहीं दूसरा भी आदिवासी जाती गोंड का ही बेटा रामा (राम चरण) है, लेकिन वो दुनियादारी अच्छे से जानता है। खास बात ये है कि राम और भीम एक-दूसरे की असलियत से बेखबर हैं। राम ब्रिटिश सरकार में पुलिस अधिकारी के पद पर है। लेकिन इसके पीछे भी एक राज है। राम को मिशन दिया गया है कि वो भीम को गिरफ्तार करे। अगर वह भीम को जिंदा गिरफ्तार कर लेगा, तो अंग्रेज सरकार उसे स्पेशल पुलिस का पद दे देगी। ये दोनों ही बहुत गहरे दोस्त बन जाते है, लेकिन कुछ परिस्थिति ऐसी भी आती है कि जब उन्हें एक-दूसरे की असलियत पता चलती है, तो वे दुश्मन हो जाते हैं। अब उनकी ये दुश्मनी असली है या सिर्फ दिखावे की ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग
फिल्म में एक से बढ़कर एक कलाकार है। यह कहना गलत नहीं होगा कि जूनियर एनटीआर फिल्म की आत्मा हैं और रामचरण फिल्म की धड़कन। दोनों की एक्टिंग ने फिल्म में आग लगा दी है। फिल्म में एक से बढ़कर एक एक्शन सीन है, जिनके आते ही थिएटर सीटियों से गूंजने लगता है। आलिया भट्ट का रोल बहुत छोटा है, मगर प्यारा है। वहीं अजय देवगन का किरदार भी ज्यादा बड़ा नहीं है लेकिन काफी दमदार है। बाकि सहयोगी कलाकारों ने भी बहुत अच्छा काम किया है।  

डायरेक्शन
फिल्म में भव्य सेट और गजब के VFX है। यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म की सफलता का ज्यादातर श्रय इसके VFX वर्क को ही जाता है। फिल्म की स्टोरी, थ्रिलिंग बैकग्राउंड स्कोर, स्क्रीनप्ले और डारेक्शन कमाल का है। वहीं फिल्म का गाना नाचो- नाचो में राम चरण के साथ एनटीआर का डांस काफी एंटरटेनिंग है। हां फिल्म की लंबाई थोड़ी कम की जा सकती थी। फिल्म का फर्स्ट हाफ बहुत मजबूत है, लेकिन सेकंड हाफ में कहानी थोड़ी लंबी लगती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur

Recommended News

Related News