इतिहास के महानायक ''आदि शंकराचार्य'' की वेब सीरीज का पोस्टर जारी, जल्द आएगी ओटीटी पर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 01:58 PM (IST)

नई दिल्ली।  भारतीय सांस्कृतिक इतिहास पर आधारित वेब सीरीज 'आदि शंकराचार्य' का पोस्टर जारी कर दिया गया है। इसे 'आर्ट ऑफ़ लिविंग' द्वारा प्रस्तुत किया गया है और श्री श्री पब्लिकेशन ट्रस्ट तथा ओ एन एम मल्टीमीडिया ने प्रोड्यूस किया है। इस सीरीज के लेखक और निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा हैं।

आदि शंकराचार्य के जीवन की प्रमुख घटनाएं

सीरीज में भारत के महानायक श्री आदि शंकराचार्य के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं को दिखाया जाएगा। उन्होंने भारत को एकजुट करने और धर्म की रक्षा करने के लिए अहम योगदान दिया था। इस समय भारत 300 से अधिक टुकड़ों में बंटा हुआ था, और श्री शंकराचार्य ने अपने अद्वैत दर्शन के माध्यम से सभी सम्प्रदायों को एकजुट किया और 200 वर्षों तक देश की सुरक्षा की।

सीरीज के पहले सीजन की झलक

'आदि शंकराचार्य' के पहले सीजन में कुल दस एपिसोड होंगे, जिसमें बालक श्री शंकर के जन्म से लेकर संन्यास तक की प्रमुख घटनाओं को दिखाया जाएगा। सीरीज में अर्नव खानिजो बालक आदि शंकराचार्य का किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा, सुमन गुप्ता, गगन मलिक, संदीप मोहन, योगेश महाजन, कुणाल सिंह राजपूत और अरुण शेखर जैसे कई प्रमुख कलाकार भी इसमें नजर आएंगे।

प्रस्तावना और शूटिंग की जानकारी

लेखक-निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा ने बताया कि इस सीरीज के माध्यम से श्री शंकराचार्य के अद्वैत दर्शन को दर्शाने की कोशिश की गई है, जो आज की समस्याओं का समाधान हो सकता है। सीरीज की शूटिंग बंगलौर, केरल और मुंबई के स्टूडियोज में की गई है।'आदि शंकराचार्य' का पहला सीजन जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News