रवि जाधव के निर्देशन में बनी श्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में नज़र आएंगे पंकज त्रिपाठी

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 01:50 PM (IST)

मुंबई। जब से हमारे तीन बार के प्रधान मंत्री पर एक फिल्म की घोषणा की गई थी, इसने दर्शकों की रुचि को यह जानने के लिए प्रेरित किया कि, श्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका कौन निभाएगा, जो एक उत्कृष्ट नेता हैं। पंकज त्रिपाठी द्वारा इस फिल्म के निर्माताओं के साथ हाथ मिलाने से दर्शकों के भीतर उत्साह एक स्तर और बढ़ गया है। यह फिल्म तीन बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव द्वारा निर्देशित की जाएगी, जो मराठी फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक हैं और उत्कर्ष नैथानी द्वारा लिखित हैं।

'मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल' भारत के एक सम्मानित नेता और यह बायोपिक भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है।

अटल जी की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, पंकज त्रिपाठी ने व्यक्त किया, “इस तरह के एक मानवीय राजनेता को पर्दे पर चित्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। वह सिर्फ एक राजनेता ही नहीं बल्कि उससे भी बढ़कर एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि थे। उनके जूतों में होना मेरे जैसे अभिनेता के लिए और कुछ नहीं बल्कि एक विशेषाधिकार है। ”

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव ने कहा, “एक निर्देशक के रूप में मेरे लिए अटलजी से बेहतर कोई कहानी नहीं हो सकती थी। सबसे बड़ी बात यह है कि पंकज त्रिपाठी जैसे अनुकरणीय अभिनेता अटल जी की कहानी को पर्दे पर लाने के लिए और निर्माताओं के समर्थन के लिए। मुझे उम्मीद है कि मैं अटल के साथ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर सकता हूं।”

निर्माता विनोद भानुशाली ने साझा किया, “हम सभी ने सर्वसम्मति से पंकज त्रिपाठी को अटलजी की भूमिका निभाने की कल्पना की थी जब से हमने फिल्म पर चर्चा शुरू की थी। हम भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक की भूमिका निभाकर खुश हैं। हमारे पास एक असाधारण निर्देशक 'रविजी' भी हैं, जो हमें यकीन है कि हमारे अनुकरणीय नेता की कहानी को खूबसूरती से पेश करेंगे।

निर्माता संदीप सिंह ने कहा, “भारत जल्द ही अटल जी के जीवन और उनकी राजनीतिक विचारधाराओं का जश्न मनाने जा रहा है। कहानी को जीवंत करने के लिए हमारे पास पंकज जी और रवि जी की दमदार जोड़ी है। हमारा लक्ष्य इस फिल्म को क्रिसमस 2023 में रिलीज करना है, जो भारत राणा श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती भी है।

भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत 'अटल' विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली द्वारा 70एमएम टॉकीज के सहयोग से निर्मित है और जीशान अहमद और शिव शर्मा द्वारा सह-निर्मित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News