ZEE5 पर 14 मार्च को होगा पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म, ''मैं अटल हूँ'' का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 04:15 PM (IST)

मुंबई। भारत के सबसे बड़े घरेलू OTT प्लेटफॉर्म और विभिन्न भाषाओं की कहानियों को दर्शकों तक पहुँचाने वाले ZEE5 ने 14 मार्च को बायोग्राफी पर आधारित फिल्म, 'मैं अटल हूँ' के वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर की घोषणा की। अलग-अलग तरह की भूमिकाओं में दमदार प्रदर्शन करने वाले और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता, पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री, श्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाई है। राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले जाने-माने फिल्ममेकर, रवि जाधव के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म दर्शकों को देश के सबसे सम्मानित एवं प्रसिद्ध नेताओं में से एक के जीवन और उनकी राजनीतिक विरासत के बेमिसाल सफ़र पर ले जाती है।

'मैं अटल हूँ' फिल्म में इस कद्दावर सांसद के चार दशक से अधिक की राजनीतिक सफ़र को दिखाया गया है, जिन्हें दिसंबर 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। अटलजी ने ही एक ऐसे भारत की नींव रखी जो 21वीं सदी में दुनिया की अगुवाई कर सके, और उन्होंने दुनिया में भारत की स्थिति को अपरिवर्तनीय रूप से बदल दिया। वाजपेयी की विरासत मौजूदा और भविष्य के राजनेताओं को सही राह दिखाती रहेगी, क्योंकि वे अपनी सादगी और ईमानदारी, अपनी गरिमा और सबके प्रति हमदर्दी, और निजी तौर पर किसी भी पद से लगाव नहीं रखने की भावना के कारण वह युवाओं के इस देश के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गए हैं।

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में बैलगाड़ी से संसद पहुंचने से लेकर संयुक्त राष्ट्र में विपक्ष के नेता के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने तक, वाजपेयी ने अपने पीछे एक ऐसी राजनीतिक विरासत छोड़ी है जिसका मुकाबला बहुत कम लोग कर सकते हैं। भारत की कूटनीतिक सोच पर अटल बिहारी वाजपेयी का प्रभाव बेहद महत्वपूर्ण और हमेशा कायम रहने वाला है। उन्होंने देश के कई महत्वपूर्ण फसलों में बेहद अहम भूमिका निभाई, जिनमें दुनिया के परमाणु हथियारों के नक्शे पर भारत को मजबूत स्थान दिलाना, टेलीकॉम क्षेत्र में बड़े बदलाव की शुरुआत करना, कारगिल युद्ध को सफलतापूर्वक समाप्त करना और विजय प्राप्त करना, सहित कई अन्य मामलों में जीत हासिल करना शामिल थीं।

भानुशाली स्टूडियोज़ लिमिटेड और लीजेंड स्टूडियोज़ के बैनर तले विनोद भानुशाली, संदीप सिंह और कमलेश भानुशाली ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है, जिसमें कई तरह की खूबियों वाली उनकी शख़्सियत को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया है। इस फिल्म में उन्हें केवल राजनीति से जुड़े व्यक्ति के तौर पर नहीं दिखाया गया है, बल्कि असीमित धैर्य वाले सज्जन, अटल देशभक्त, एक माहिर वक्ता के साथ-साथ एक ऐसे राजनेता के रूप में भी दिखाया गया है जो अपने समय से बहुत आगे थे। फिल्म का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर 14 मार्च को सिर्फ ZEE5 पर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News