अभिनेत्री रेजिना कैसेंड्रा ने विश्व पर्यावरण दिवस पर जानिए नेटिज़न्स को कैसे किया प्रेरित ?

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर साल 5 जून को दुनिया मिलकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाती है। यह एक ऐसा दिन है जो हमारे ग्रह के सामने आने वाली गंभीर समस्याओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने और धरती माता को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियानों के लिए समर्पित है।

 

अभिनेत्री रेजिना कैसेंड्रा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने इस स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। वीडियो में वह कहती हैं, “जब से मैंने पृथ्वी दिवस के लिए समुद्र तट की सफाई की और इसके बारे में बात की और इसके बारे में शोर मचाया, लोगों ने महसूस किया कि मैं इसे कर रही हूं। लेकिन मैंने हमेशा ऐसी गतिविधियों में भाग लिया है, न केवल समुद्र तट की सफाई, बल्कि हर बार जब चेन्नई में कोई एनजीओ या कोई सामाजिक कार्यकर्ता शहर की सफाई के लिए लोगों को एकत्र करता है, और अगर मुझे इसके बारे में पता चलता है, तो मैं हमेशा इसके लिए जाती हूं।”

 

उन्होंने यह भी बार-बार कहा कि दुनिया को किसी भी तरह से साफ रखने में मदद करने के लिए कार्रवाई की आवश्यकता और महत्व है। उन्होंने कहा, "मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अपने शहर को साफ रखें। यह सबसे कम है जो आप कर सकते हैं। मुझे रेजिना कैसेंड्रा के रूप में दिए गए मंच का उपयोग करना चाहिए ताकि लोगों को कम से कम इसके बारे में सोचने के लिए प्रेरित किया जा सके।”

 

इसलिए इस विश्व पर्यावरण दिवस पर, उनके जैसे बनें और उस दुनिया को लौटाने में अपना योगदान दें जिसने हमें बहुत कुछ दिया है और हमारे भविष्य की पीढ़ियों के लिए दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने की पहल करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News