Ulajh Review: सस्पेंस- थ्रिलर लेकिन उलझी कहानी, यंग डिप्लोमैट के किरदार में जंची Janhvi Kapoor

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 04:23 PM (IST)

फिल्म- उलझ (Ulajh)
स्टार कास्ट : जान्हवी कपूर (janhvi kapoor), गुलशन देवइया gulshan devaiah, रोशन मैथ्यू (Roshan Mathew), आदिल हुसैन (Adil Hussain) और  राजेंद्र  गुप्त (Rajendra Gupta)
डायरेक्टर : सुधांशु सरिया (Sudhanshu Sariya)
रेटिंग : 3*

 

Ulajh: क्या हो जब आप एक देशभक्त परिवार से आते हों और आपको भी एक ऐसी ही जिम्मेदारी वाला उच्च पद मिले  । लेकिन आपके साथ एक ऐसा षड़यंत्र हो कि आपकी जॉब और सम्मान दोनों ही दाव पर लग जाएं। ऐसे हालातों  का सामना आप कैसे करेंगे, यही सब दिखाती है फिल्म 'उलझ ' जो 2 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। 'उलझ' फिल्म काफी समय से चर्चा में है। नेशनल अवार्ड विनर सुधांशु सरिया के निर्देशन में बनी  'उलझ' की कहानी परवेज शेख और सुधांशु सरिया ने लिखी है। जंगली फिल्म्स के बैनर तले बनी  'उलझ' के निर्माता विनीत जैन हैं। 

 

 

कहानी
कहानी एक युवा आईएफएस ऑफिसर सुहाना भाटिया (जाह्नवी कपूर ) की है , जिसके परिवार में हमेशा से ही देशभक्ति की परम्परा का निर्वाह किया जाता रहा है इसके साथ ही उस पर नेपोटिज्म की वजह से नौकरी मिलने के भी आरोप लगता है। जिस बात से वह बेहद परेशान रहती हैं। लेकिन इस जॉब के चलते वह एक व्यक्तिगत षड़यंत्र का शिकार हो जाती है। जहां उसके कैरियर के साथ-साथ उस पर गद्दारी का भी आरोप लगता है। इस षड्यंत्र में वह इस कश्मकश में फंस जाती है कि किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं। क्या वह इस षड़यंत्र से हार जाएगी या इसका डटकर मुकाबला करते हुए सफेदपोशों के चेहरे से नकाब उतारेगी। इसी उलझन के चलते वह रहस्यमय ढंग से गायब हो जाती है । यहाँ पर एक एंगल आईएसआई और आरएडब्लू (रॉ ) का भी दिखाया गया है , जिनके जासूसों के दृष्टिकोण दफ्तरशाही से अलग होते हैं। अब सुहाना भाटिया   स्वयं से गायब हुई है या किसी ने उसका अपहरण कर लिया है, इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर पता चलेंगे। 

 

 

एक्टिंग
जाह्नवी कपूर फिल्म में लीड रोल में हैं जो सुहाना भाटिया का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में अपने दमदार अभिनय से जान्हवी ने उन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है जो उनपर नेपोटिज्म का आरोप लगाते हैं। फिल्म में जान्हवी के एक्सप्रेशन और डायलॉग डिलवरी भी कमाल की है। फिल्म में गुलशन देवइया ने नकुल भाटिया के किरदार में जबरदस्त अभिनय किया है। वह अपने किरदार में पूरी तरह उतर गए हैं। रोशन मैथ्यू ने भी अपने रोल के साथ न्याय किया है।  इसके साथ ही आदिल हुसैन वनराज भाटिया के किरदार में जंचे हैं। वे अनुभवी एक्टर हैं और अपने फील्ड के अच्छे खासे ज्ञाता हैं। फिल्म में  मैयांग चंग ने  जैकब का और राजेश  तैलंग ने सलीम का किरदार निभाया है और अपने अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया है। 

 

 

डायरेक्शन 
'उलझ' का निर्देशन अनुभवी और माहिर निर्देशक सुधांशु सरिया ने किया है। फिल्म में कलाकारों के चयन में उन्होंने ऐसे एक्टर लिए हैं जो किरदारों में पूरी तरह फिट हैं। तकनीकी पक्ष की बात करें तो एडटिंग इतनी सटीक है। वहीं निर्देशन में कमी की बात करें तो फिल्म फर्स्ट हाफ में जल्दी जल्दी भागती हुई लगती है जिससे कई चीजे स्पष्ट नहीं हो पाती हैं। फिल्म में थ्रिलर है लेकिन उसके लिए दर्शकों को इंतजार करना पड़ेगा क्योंकी शुरुआत से कहानी बिल्कुल सीधी-सीधी चलती है और यह कहना भी गलत नहीं होगा कि कहानी में कोई खास नयापन नही है। जैसा कि फिल्म का नाम है उलझ फिल्मदर्शकों को पूरी तरह उलझा कर रखने वाली है।

 

 

म्यूजिक
फिल्म में संगीत शाश्वत सचदेव ने दिया है और गीत कुमार ने लिखे हैं। जुबिन नौटियाल और नेहा कक्कड़ का गाया गीत 'शौकन' लोगों की जुबान पर हैं। जैस्मीन सैंडल्स और शाश्वत सचदेव  का गीत 'आजा ओये',  शाश्वत सचदेव का गीत 'मैं हूँ तेरा ए वतन ' भी सुनने में काफी अच्छे हैं।

 

Source: Navodayatimes


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News