‘मुंजा'' का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण था, जब वह मेरे माध्यम से शारीरिक रूप लेता है! : शरवरी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्ली। सुंदर बॉलीवुड अभिनेत्री शरवरी दो कारणों से मुंज्या में सबसे बड़ा सरप्राइज फैक्टर साबित हुई हैं। सबसे पहले, यह बात छिपाई गई थी कि मुंज्या पहली बार शरवरी के माध्यम से शारीरिक रूप लेती है और वह लोगों को डराती है, साथ ही हंसाती भी है! दूसरा, उसका गाना तरस एक ब्लॉकबस्टर है और लोग इंडस्ट्री के नए उभरते सितारे पर प्यार लुटा रहे हैं, जो अभिनय, नृत्य और स्क्रीन पर अपनी मैग्नेटिक प्रजेंस के लिए मशहूर है।

 

मुंज्या अब इंडस्ट्री के लिए एक ब्लॉकबस्टर है, जिसने पहले ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है! शरवरी के मुंज्या बनने के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री कहती हैं, “मैं बहुत उत्साहित थी, यह रोमांचकारी और निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण था, लेकिन मैं पहले दिन नर्वस एनर्जी से भरी हुई थी, क्योंकि मुझे मुंज्या के रूप में सेट पर जाना था, क्योंकि जब मुंजा शारीरिक रूप लेता है तब वह मैं थी, इसलिए यह चुनौतीपूर्ण था - मुझे लगता है, यह एक शानदार अनुभव था।”

 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लोगों को डराना था, लेकिन साथ ही उन्हें हंसाना भी था, जो इस भूमिका का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा था, लेकिन दर्शकों से मुझे जो प्रतिक्रिया मिल रही है, उसे देखकर मैं बहुत अभिभूत और आभारी हूँ।"

 

शरवरी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को देखें, जिसमें फिल्म में मुंजा बनने के लिए उनके परिवर्तन को विस्तार से दिखाया गया है। 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sharvari 🐯 (@sharvari)


शरवरी को मुंजा जैसा दिखने के लिए रोजाना 5 घंटे से अधिक समय तक मेकअप करना पड़ता था। वह कहती हैं, "जब मुंजा प्रोस्थेटिक्स हो रहा था, तो मुझे हर सुबह 5 घंटे लगते थे या जब हम पूरे प्रोस्थेटिक्स को एक साथ लाने की शुरुआत करते थे और उस पूरे प्रोस्थेटिक्स को हटाने में मुझे डेढ़ घंटे का समय लगता था। हमारे पास 5-6 लोगों की एक टीम थी जो लगातार टचअप करती रहती थी, क्योंकि बहुत ही बारीक विवरण थे जिन पर आपको ध्यान देना होता था।"

 

शरवरी ने आगे कहा, "जब मुझे फिल्म में मुंजा के हिस्से करने थे, तो मुझे इस बात का कोई संदर्भ नहीं था कि मुझे अपनी बॉडी लैंग्वेज कैसी रखनी है। हमारी फिल्म में आप जिस मुंज्या को देख रहे हैं, वह पूरी तरह से सीजीआई कैरेक्टर है और यह कोई वास्तविक व्यक्ति नहीं है, इसलिए जब मैं मुंजा के कब्जे में आती हूं तो पूरा विचार यह था कि हम उसकी गुर्राहट को वास्तविक रखें, हम उसका चेहरा वास्तविक रखें, संवाद मुंजा की बातचीत के अनुसार रखे जाएं और बॉडी लैंग्वेज कुछ ऐसी चीज थी जिसे हमने निर्देशक आदित्य सर के साथ मिलकर तैयार किया। मैंने और उन्होंने बॉडी लैंग्वेज पर खूब चर्चा की। हम यहां-वहां बहुत सारे वीडियो शूट करते थे ताकि आपको पता चले कि हम एक बॉडी लैंग्वेज को चुन पाते हैं और फिर आखिरकार फिल्म में आगे बढ़ते हुए उसे जारी रखते हैं।”

 

दिनेश विजन द्वारा प्रस्तुत, 'मुंजा' का निर्देशन आदित्य सरपोतदार ने किया है। फिल्म दिनेश विजन और अमर कौशिक द्वारा निर्मित है और 7 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है !


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News