gen z पू कहा जाना मेरे लिए बहुत बड़ा कॉम्प्लीमेंट है: अनन्या पांडे

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे की पहली वेब सीरीज 'कॉल मी बे' 6 सितंबर से अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। सीरीज को मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। जेनजी बे को लोग पू के किरदार से कंपेयर कर रहे हैं। कोलिन डी कुन्हा द्वारा निर्देशित इस सीरीज में अन्नया पांडे के अलावा वीर दास, गुरफ़तेह पीरज़ादा, वरुण सूद, विहान समत, मुस्कान जाफ़री, निहारिका लायरा दत्त, लिसा मिश्रा और मिनी माथुर जैसे कलाकार हैं। 'कॉल मी बे' सीरीज के बारे में स्टारकास्ट ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...

सवाल: शूटिंग के दौरान सेट पर कोई खास पल या चीज जो जिंदगी भर के लिए अपने साथ लेके जा रहे हो?
अन्नया पांडे - सेट से काफी कपड़े चुराए हैं। यादें बहुत सारी हैं कोई एक बताना मुश्किल होगा। 

निहारिका लायरा दत्त- शूटिंग की शुरुआत में जो तमाएरा और बे का घर है उसकी शूटिंग साउथ बॉम्बे हुई थी वो 8 दिन का सेगमेंट था। जहां सब आए थे सब मिले था सबको अच्छा लगा पहली बार सब मिले और ये भी लगा कि अरे वाह नेचुरल कैमिस्ट्री है। तब काफी मजा आया था।

लिसा मिश्रा - मुझे याद है कि जब ब्रेक पर टेस्ट मटीरियल हम पर टेस्ट कर रहे थे उनके स्टैंड अप शो के लिए वो काफी मजेदार था।

कोलिन डी कुन्हा- मेरे ख्याल से जब हमने पहली बार एक टेबल रीड किया था। सबने अपने रोल और स्क्रिप्ट पढ़ी थी। तब मुझे लगा कि ये बहुत अच्छी फिल्म बनने वाली है। वो मेरे लिए बहुत यादगार याद है। हम लोग हर जगह साथ रहते थे और साथ में लंच करते थे। हम इसे बहुत मिस करेंगे। 

वरुण सूद- जिस दिन हम लास्ट डे और लास्ट सीन शूट कर रहे थे तब मैं ये सोचने लगा कि एक दिन हम सब शूट पर नहीं आएंगे आराम से घर बैठेंगे लेकिन एंडिंग बहुत मुश्किल था तो मेरे लिए शूट के हर दिन खास थे।  

विहान समत- मेरा पहला दिन का शूट सब के साथ ही था जहां मैं आया और मेंने देखा कि सब अच्छे से बात कर रहे थे जिसके बाद मुझे लगा कि ये सिर्फ काम नहीं है दोस्ती भी है। मैं पहले दिन शूट पर गया तो कोलीन ने मुझे एक किताब भी गिफ्ट की थी।

गुरफतेह पीरजादा- मेरे लिए मेरा पहला शो था जिसमें ड्रामा नहीं था। वो बिल्कुल ऐसी थी कि सब एक दूसरे के साथ बहुत अच्छे थे। हम काफी अच्छे दोस्त बन गए।

सवाल- कोलिन डी कुन्हा

ये सीरीज आपने यूवाओं के पॉइंट ऑफ व्यू से बनाया है तो इसके लिए किन बातों का ध्यान रखा?
आज कल कि जो न्यू जनरेशन है कहीं न कहीं वह किसी भी चीज को वायरल कर देते हैं। हम भी सोच में पड़ जाते हैं कि कैसे कोई भी चीज वायरल हो जाती है। जैसे कोई भी रील वायरल हो जाती है भले ही उसमे कुछ हो या ना हो पर मुझे लगता है इसमे एक पावर है जिसे हम अच्छे के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे जैनजी को हम सामजिक मुद्दों के लिए हम इस्तेमाल कर सकते हैं इसकी रीच भी काफी है। मैं तो खुद मिलेनियन हूं पर जेनजी खुद बहुत individualistic हैं सेलफिश नहीं। उनमें खुद को पहचानने की अच्छी समझ है जो खुद विश्वास है जो हममे नहीं था।

सवाल - अन्नया पांडे
सवाल - अन्नया और बे में क्या कुछ समानताएं हैं?
बहुत सी  ऐसी बाते हैं जो अन्नया और बे में मिलती हैं, हम दोनों में कई समानताएं भी हैं लेकिन उसी जगह बहुत सारे डिफरेंस भी हैं। जो हम दोनों के बिल्कुल भी मेल नहीं खाते हैं। 

सवाल- अन्नया पांडे
बे को जेनजी पू भी कहा जा रहा है। तो एक आईकॉनिक कैरेक्टर के साथ तुलना होने पर कैसे लगता है?
मेरे लिए बहुत बड़ा कॉम्पीमेंट है कि लोग सोचते हैं कि वो एक जेनजी पू है और मेरे लिए करीना का पू कैरेक्टर बहुत आईकॉनिक है उसके कोट्स मेरे मिरर पर चिपके हुए हैं। मैं उनके जैसा ही ड्रेसअप करने की कोशिश करती हूं, मै उम्मीद करती हूं और दुआ करती हूं कि बे भी पू की तरह लोगों पर असर डाले।

सवाल- निहारिका लायरा दत्त
निहारिका आप एक बार फिर जर्नलिस्ट का रोल कर रहीं हैं तो इस बार क्या अलग है?
दोनों रोल में काफी अंतर हैं। सारा मैथ्यूस और तमाएरा पवार बहुत अलग तरह के जर्नलिस्ट हैं और दोनों अलग चैनल मे हैं दोनो के एसपीरेशन भी अलग है। जैसे तमाएरा बहुत अलग तरह के लोगों को देखती है उनसे मिलती है दोनों ही बहुत अलग है तो ज्यादा सोचना नहीं पड़ता। इसके अलावा इसमें काम से बाहर की दुनिया भी काफी दिखाई जा रही है। पिछले किरदार से यह काफी हटकर है।

सवाल- सोशल मीडिया ट्रोलर्स को अगर एक शब्द में जवाब देना हो तो वह क्या होंगे?
वरुण सूद-
दो शब्दों में देना चाहूंगा 'चल हट'
निहारिका लायरा दत्त-
प्यार ढ़ूंढ़ लो
विहान समत- भाई सासं ले- जब वह कभी कभी पैराग्राफ लिखते हैं बिना पंक्चूएशन के लिखते हैं
गुरफ़तेह पीरज़ादा- बोल लो यार, क्या फर्क पड़ता है 

कोलिन डी कुन्हा- ब्लॉक
अन्नया पांडे - मुझे तो अपनी फिल्म का प्रमोशन ही करना है तो मैं तो कहूंगी गो एंड वॉच कॉल मी बे

सवाल- आप सबका फेवरेट मीम क्या है?
अन्नया पांडे- मुझे चीन टपाक डम डम बहुत पसंद है
निहारिका लायरा दत्त- एक बहुत बेतुकी सी है मतलब एक बीयर खड़ा अटैकिंग पोजीशन में और उसके नीचे लिखा है how about know?
कोलिन डी कुन्हा- ये मेरी अम्मी हैं। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल है।
वरुण सूद- अक्षय सर का हर डायलॉग मीम मटिरियल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News