Review: 36 घंटे बोरवेल में जिंदगी और मौत के बीच जूझती बच्ची की दर्दनाक कहानी है 'गौरेया लाइव'

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 01:37 PM (IST)

फिल्म:  गौरेया लाइव (Gauraiya Live) 
डायरेक्टर: गेब्रियल वत्स (Gabriel vats)
स्टारकास्ट:  अदा सिंह ( Ada Singh),ओमकार दास (Omkar das), सीना सैनी (Seema saini),नरेंद्र खतरी Narendra Khatri,
रेटिंग – 3*

 

गौरेया लाइव: हम अपने आस-पास अक्सर छोटे बच्चों के बोरवेल में गिरने की खबरे सुनते रहते हैं। बोरवेल में गिरने से कई मासूमों की जान भी चली गई है। ऐसी ही एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'गौरेया लाइव' बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है। जिसमें एक छोटी बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद 36 घंटे जिंदगी और मौत से जूझती है। फिल्म में अदा सिंह, पंकज झा, ओंकार दास मानिकपुरी, सीमा सैनी और शगुफ्ता अली मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। 

 


 

कहानी
फिल्म की कहानी भोपाल के एक शहर के मजदूर रामपाल (ओंकार दास मानिकपुरी) और उसके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। रामपाल के परिवार में उसकी 2 बेटियां और पत्नी हैं। परिवार आर्थिक रुप से कमजोर होने के बावजूद खुशहाल था।  रामपाल अपनी बेटी गौरेया (अदा सिंह) के बेहतर जीवन के लिए कुछ सपने देखता है और दिन रात मेहनत करता है। लेकिन इनके खुशहाल परिवार में एक दिन उनकी जिदंगी में तूफान लेकर आता है। जब गौरेया एक दिन खेलते-खेलते बोरवेल के मुंह में समा गई। इससे रामपाल के मन से एक दहशत फैल जाती है। बोरवेल में गिरने के बाद 10 साल की गौरेया 36 घंटे तक जिंदगी और मौत के बीच जूझती है। गौरेया को बचाने के लिए परिवार, प्रशासन, मीडिया क्या क्या करती है और क्या ये सब मिलकर गौरेया को बचा पाएंगे। ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 


एक्टिंग
फिल्म में पीपली लाइव फेम ओंकार दास मानिकपुरी बच्ची के मजदूर पिता के किरदार में खूब जंचे है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह के रोल में वह बिल्कुल परफेक्ट लगते हैं उनको अभिनय को देखकर लगता है कि जब बच्चा जिंदगी मौत के बीच जूझ रहा हो तो एक पिता की क्या हालत होती है। उन्होंने अपने किरदार को पूरी सजीवता से निभाया है साथ ही गौरेया बनीं अदा शर्मा ने बेहतरीन अदाकारी की है। दर्शकों की नजर अदा पर टिकी रहेंगी। वहीं सीमा सैनी के साथ अन्य कलाकारों ने भी अपने किरदारों को बेहतरीन ढंग से निभाया है।

 

निर्देशन
युवा निर्देशक गेब्रियल वत्स ने फिल्म का डारेक्शन काफी अच्छा किया है। फिल्म आखिर तक आपको बांधे रखती है। 'गौरैया लाइव के सभी किरदार इसमें जान डाल रहे हैं, जो बेहद वास्तविक लग रहे हैं। राहुल रंगारे, डॉ. निशांत जैन, रोहित राज सिंह और राजीव जैन की रेयर फिल्म्स और टी एंड पोएट्री फिल्म्स के बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News