निर्देशक जयप्रद देसाई की अपकमिंग फ़िल्म फ़र्ज़ी आईपीएल स्कैम पर होगी आधारित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली। 'कौन प्रवीण ताम्बे' जैसी बेहद चर्चित फ़िल्म और 'मुख़बिर' जैसी हिट वेब सीरीज़ बनाकर सुर्खियों में आए निर्देशक जयप्रद देसाई जल्द अपनी एक नई फ़िल्म दर्शकों के सामने पेश करने जा रहे हैं। जयप्रद देसाई द्वारा निर्देशित और आनंद एल. राय द्वारा निर्मित इस फ़िल्म का नाम है 'फिर आई हसीन दिलरूबा' जो नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ की जाएगी। इस फ़िल्म को साल 2024 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों से एक माना जा रहा है। इस फ़िल्म के बाद जयप्रद देसाई एक ऐसे कुख्यात विषय पर फ़िल्म बनाने की तैयारियों में जुट गये हैं जो लोगों को चौंका देगी।

 

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जयप्रद देसाई की बहुप्रतीक्षित परियोजना फ़र्ज़ी आईपीएल कांड की रोमांचकारी कहानी को एक अनूठे ढंग से बयां करेगी। इस स्कैंडल को क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े कांड के रूप में याद किया जाता है। यह फ़िल्म फ़राज़ एहसान की बहुचर्चित किताब 'फ़र्स्ट कॉपी' पर आधारित है। इस स्कैंडल की जड़ें गुजरात से जुड़ी हुईं हैं जहां पर फ़र्ज़ी आईपीएल यह पूरा मामला उजागर हुआ था और इस इस कांड ने रूसी जुआरियों का भी ध्यान आकर्षित किया था।

 

ग़ौरतलब है कि इस फ़िल्म की पटकथा बेहद प्रतिभाशाली भाईयों - हुसैन दलाल और अब्बास दलाल ने मिलकर लिखी है जिन्हें '2 स्टेट्स', 'ये जवानी है दीवानी', 'फ़र्ज़ी', 'ताज़ा ख़बर' और 'ब्रह्मास्त्र' जैसे प्रोजेक्ट्स के लिए जाना जाता है।

 

उल्लेखनीय है कि फ़र्ज़ी आईपीएल कांड पर आधारित इस फ़िल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू कर दी जाएगी और मेकर्स इसे साल 2025 में रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। यह फ़िल्म फ़र्ज़ी आईपीएल स्कैंडल से जुड़े रहस्य और रोमांच को दर्शकों के सामने बड़े ही दिलचस्प और मनोरंजक तरीके से पेश करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News