लाखों दिलों में बसने वाली ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ ने बॉलिवुड इंडस्ट्री में पूरे किए 27 साल

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 11:37 AM (IST)

मुंबई। बॉलिवुड इंजस्ट्री में अपनी पोहचान बनाना या किसी फिल्म का टिक पाना बेहद मुशकिल होता है। हर हफ्ते फिल्में रिलीज होती हैं और पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म कहीं गुम हो जाती है। बात करें पुरानी फिल्मों की तो उस समय की बात ही कुछ और थी। उस समय की कहानी, ऐक्टर, संगीत सब लाजवाब था। ऐसी ही एक फिल्म 20 अक्तूबर 1995 में रिलीज़ हुई थी, जिसने प्यार करने वालों को दिलों में अलग जगह बना ली थी। जी हां, हम बात कर रहे हैं सबके दिलों पर राज़ करने वाले शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की। इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. ये इकलौती ऐसी फिल्म है जो सबसे लंबे समय तक किसी सिनेमाघर में चली थी.

PunjabKesari

आज ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने फिल्म इंडसट्री में अपने 27 साल पूरे कर लिए हैं. आज भी इस फिल्म के डायलॉग्स, गाने और किरदार सभी के दिलों में बसते हैं. शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी ने इस फिल्म के जरिए सभी के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी. इस फिल्म ने प्यार के मायने ही बदल दिए थे. ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में एक साथ कई रिश्तों का नजरिया पेश करने की कोशिश की गई थी. फिल्म की कहानी लोगों को इस कदर पसंद आई कि ये सुपरहिट की लिस्ट में शामिल हो गई.

PunjabKesari

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काजोल ने सिमरन का किरदार निभाया था. एक ऐसी लड़की जिसके लिए उसके पिता की इज्जत से बड़ा और कुछ नहीं था, उसका प्यार भी नहीं. वहीं दूसरी तरफ शाहरुख खान थे, जो राज के रोल में नजर आए थे। राज अपनी मर्जी की जिंदगी जीने में यकिन रखता था। वहीं फिल्म में अमरीश पुरी भी अहम किरदार में थे। इस फिल्म को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं और आज भी इस फिल्म के ज़रिए लोग अपने प्यार को हासिल करने की हिम्मत रखतें हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi

Recommended News

Related News