Exclusive Interview: रुह बाबा के कपड़े पहनते ही खुदको सुपरमैन समझने लगता था मैं - कार्तिक आर्यन

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 02:03 PM (IST)

ज्योत्सना रावत। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'भूल भुलैया' की शानदार सफलता के बाद दर्शकों को 'भूल भुलैया 2' का बेसब्री से इंतजार है। आपका यह इंतजार 20 मई को खत्म होने वाला है। कार्तिक आर्यन स्टारर और अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में कार्तिक आर्यन के अलावा अभिनेत्री तब्बू और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं। साथ ही राजपाल यादव, संजय मिश्रा, राजेश शर्मा, मिलिंद गुनाजी और अमर उपाध्याय जैसे कलाकार भी फिल्म में नजर आएंगे। रिलीज से पहले फिल्म के मेकर्स और कलाकार पूरी मेहनत के साथ फिल्म का प्रमोशन करने में लगे हुए हैं। 

प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंची फिल्म की स्टारकास्ट कार्तिक आर्यन व कियारा आडवानी और निर्देशक अनीस बज्मी ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश है बातचीत के मुख्य अंश :

अनीस बज्मी

'भूल भुलैया' में अक्षय कुमार और विद्या बालन लीड रोल में थे, तो 'भूल भुलैया 2' में स्टार कास्ट का चुनाव करना कितना चैलेंजिंग रहा?
स्टारकास्ट को चुनना मेरे लिए बिल्कुल सिंपल था क्योंकि यह नई फिल्म है नई कहानी है। यह बात पहले से ही बिल्कुल क्लियर थी कि हम पहले वाली 'भूल भुलैया' को आगे नहीं बढ़ा रहे। इसलिए इसमें अक्षय जी और विद्या जी नहीं बल्कि अलग स्टारकास्ट लेनी है। वहीं कार्तिक और कियारा का काम मुझे पहले से ही पसंद है, दोनों ही मेहनती है।  

जब भी किसी हिट फिल्म का सीक्वल बनता है तो उसकी तुलना पिछली फिल्म से जरूर होती है। आप क्या कहेंगे?
यह फिल्म 'भूल भुलैया' से बिल्कुल अलग है या ये कह लिजिए की ये एकदम नई है। लेकिन 'भूल भुलैया' की यादें जो जरूरी है, वो बीच- बीच में आती रहेंगी। जैसे मैथ मैटिक्स होता है ना कि यहां ये थोड़ा ज्यादा हो गया और यहां थोड़ा कम हो गया बस वैसे ही। कुछ इस तरह प्लान किया गया है कि फिल्म देखते हुए पहले वाली फिल्म की याद आएगी। वो इतनी अच्छी और सुपरहिट फिल्म थी कि अब मुझे लगता है कि यह मेरे लिए ही बनीं थी कि मैं इसका सिक्वल बनाऊंगा। हमनें भी कोशिश की है कि एक अच्छी और खूबसूरत फिल्म बनाएं। 

कार्तिक और कियारा का काम कैसा लगा। सेट पर दोनों कैसे रहते थे?
दोनों में ही अलग ही एनर्जी है। दोनों का डेडिकेशन और फोकस लेवल बहुत अच्छा है। इन्हें पता है कि कहा क्या करना है। बहुत ही कॉन्फिडेंट होकर काम करते हैं। ऐसा नहीं कि सिरियस ही रहते हैं काफी मस्ती भी करते हैं।

आपने अलग- अलग जॉनर की फिल्में लिखी हैं और बनाई भी है। तो ये हॉरर फिल्म का आइडिया कैसे आया?
मैनें कभी किसी जॉनर के बारे में नहीं सोचा। जो अच्छा लगा वो लिखा और बनाया। मैंने हर जॉनर की फिल्में बनाई हैं। पहली फिल्म 'प्यार तो होना ही था' बनाई जो लव स्टोरी थी उसके बाद 'दिवानगी' बनाई जो थ्रिलर फिल्म थी। हॉरर फिल्म शूट करना थोड़ा मुश्किल तो होता है। 

आपके हिसाब से फिल्म को हिट बनाने का फोर्मूला क्या है?
मुझे लगता है कि किसी फिल्म को हिट बनाने का कोई फॉर्मूला नहीं है और न ही बनाया जा सकता। मैं सिर्फ ये कहना चाहूंगा कि आप जिस भी जॉनर की फिल्म बना रहे हैं, उसे पूरी ईमानदारी से बनाएं और पूरी मेहनत करें और अपना सौ प्रतिशत दें।

कार्तिक आर्यन

आपने अलग- अलग जॉनर की फिल्में की हैं। इस फिल्म की स्क्रिप्ट जब पढ़ीं तो कैसा लगा?
दरअसल, ये सबकुछ अपने आप ही हो गया। जो फिल्म मुझे अच्छी लगती है, वो मैं करता हूं और अगर उसमें मेरा किरदार अच्छा है, तो फिर तो क्या बात है। अनीस सर के साथ मैं पहले से ही काम करना चाहता था। लार्जर दैन लाइफ फिल्म और साथ में कॉमेडी का तड़का किसे पसंद है। 

'भूल भुलैया' में अक्षय कुमार ने कमाल की एक्टिंग की थी। अब इसमें आप हैं, जाहिर है इसके सीक्वल में उसी लैवल की एक्टिंग का दबाव आप पर रहा होगा। इस पर आप क्या कहेंगे?
देखिए मैं बताना चाहूंगा कि कोई कितना भी अच्छा तैयारी कर ले लेकिन उनके लेवल का काम नहीं कर सकता। जैसे कि अनीस सर ने बताया कि यह बिल्कुल नई फिल्म है, तो मेरे लिए थोड़ा आसान हो गया था कि मैं इसको बिल्कुल नए कैरेक्ट में ले जाऊं, तो वो पुराना वाला दबाव नहीं था। जैसे ही मैं वो रुह बाबा के कपड़े पहनता था मुझे लगता था मैं सुपरमैन बन गया।

आपका इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं है। आपने अपनी मेहनत से जगह बनाई, इस पर क्या कहेंगे? 
मैनें हर फिल्म से कुछ न कुछ सीखा है, बहुत मेहनत की है। बहुत अप्स एंड डाउन्स आए, हर चीज से एक्सपिरिएंस मिला है। एक फिल्म आई थी मेरी 'आकाशवाणी' वो मेरे दिल के बहुत करीब थी लेकिन लोगों को पसंद नहीं आई। मुझे आज तक यही लगता है कि आखिर वो फिल्म क्यों नहीं चली। मैं बस खुश रहता हूं कि काम मिलता रहे बाकि सब तो चलता रहता है। 

कियारा आडवानी

अनीस बज्मी के साथ काम करने का एक्सपिरिएंस कैसा था?
मैंने पहले कभी अनीस सर जैसे डायरेक्टर के साथ काम नहीं किया। ये एकदम इजी और एंटरटेनिंग डायरेक्टर हैं। उन्हें पता है कहां और कब, क्या कम ज्यादा करना है। 

शूटिंग के दौरान का कोई मजेदार किस्सा बताएं?

शूटिंग में हमने बहुत मजे किए। अनीस सर अक्सर प्रैंक करते थे। एक बार तो हम हवेली में शूट कर रहे थे हमने सुना था वहां एक कमरा है और वहां कोई आता जाता है। उस सीन में हमें वहीं पर सब समान हटा- हटा कर कुछ ढूंढना था मैं और कार्तिक ऐसा ही कर रहे थे कि एकदम से हम चादर हटाते है और अंदर से आदमी निकल कर बैठ जाता है। इससे हम अचानक बहुत डर गए थे। 

आपको जब ये फिल्म ऑफर हुई तो अजीब नहीं लगा क्योंकि आपकी खूबसूरती और मासूमियत के लोग कायल है, तो आप सबको डराएंगी कैसे?
नहीं मुझे ऐसा तो बिल्कुल नहीं लगा। इसकी स्टोरी मुझे काफी पसंद आई। यह बहुत एंटरटेंनिंग फिल्म है।  आप सबको भी जरूर पसंद आएगी। मेरी फैमिली भी बहुत एक्साइटेड हैं इस फिल्म के लिए।

आज आप उस मुकाम पर हैं कि अपनी मर्जी से फिल्मे चुनती हैं, कबीर सिंह के बाद लाइफ कितनी बदली और अपके लिए कोन सी फिल्म गेम चेंजर है?
ऐसा नहीं है कि कोई एक फिल्म गेम चेंजर हो। एक के बाद एक फिल्म आती है और धीरे- धीरे सब बदलता जाता है। मेरी पहली फिल्म 'फ़गली' आई फिर धोनी जिसमें साक्षी सिंह रावत का किरदार निभाया था उसके बाद लस्ट स्टोरीज़ में काम किया फिर कबीर सिंह। इस तरह सभी फिल्मों को क्रडिट जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Related News

Recommended News