आमिर खान ने पानी फाउंडेशन पर की खुलकर बात, भविष्य की योजनाओं पर भी डाली रोशनी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्ली।  वाटरशेड मैनेजमेंट और ग्राउंड वाटर रिप्लेनिशमेंट को प्रमोट करने के लिए एक रणनीतिक कदम उठाते हुए, आमिर खान और किरण राव, जो पानी फाउंडेशन के फाउंडर्स हैं (जो 2016 में स्थापित हुई थी), ने हाल ही में पुणे में सत्यमेव जयते किसान कप 2023 अवॉर्ड्स सेरेमनी का अयोजन किया। इस दौरान आमिर खान, किरण राव और पानी फाउंडेशन के सीईओ सत्यजीत भटकल ने इस इवेंट की अपनी मौजूदगी से शोभा बढ़ाई।

 

पानी फाउंडेशन के सातवें साल के प्रभावशाली सफर का जश्न मनाते हुए, आमिर खान ने किसान कप 2023 अवॉर्ड्स सेरेमनी में भविषय के योजनाएं बताएं। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को ज्यादा महत्व देते हुए, आमिर खान ने कहा, "हमने सारी कोशिशे की हैं और हम इस स्टेज तक पहुंच गए हैं कि इस साल हमने सोचा है कि हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी शुरू करेंगे।"

 

उन्होंने आगे कहा, "इस साल होने वाला कंपटीशन डिजिटल तरीके से होगा, और यह हम सब के लिए एक ट्रेनिंग होगा। अगर यह सफल हुआ, तो हम इस साल ग्रुप फार्मिंग को लागू करेंगे। हम हर क्षेत्र को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं और आने वाले दो सालों में हर क्षेत्र को ग्रुप फार्मिंग करने के लिए जोड़ना है। हम खुश हैं कि सालों से हमारे पास 20,000 से ज्यादा लोग हैं, जो अक्ति -विलय ग्रुप फार्मिंग करते हैं और हम वादा करते हैं कि इसमें और भी लोग शामिल हम करेंगे और इससे आगे बढ़ाएंगे।"

 

पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में आयोजित सत्यमेव जयते किसान कप पुरस्कार समारोह में मनमोहक प्रदर्शन और आमिर खान, किरण राव, सत्यजीत भटकल और डॉ. अविनाश पोल के साथ उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलन समारोह हुआ।  डॉ. पोल ने आयोजन की रूपरेखा तैयार करते हुए पार्टनरशिप के महत्व पर जोर दिया।

 

पानी फाउंडेशन, एक गैर-लाभकारी संगठन, जो महाराष्ट्र में सुखे और वाटरशेड मैनेजमेंट में डिजिटल पहल के माध्यम से अपने प्रभाव को बढ़ाने की दृष्टि से अपने सभी कामों को जारी रखे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News