''देवदास'' की 22वीं एनिवर्सरी पर संजय लीला भंसाली ने दर्शकों से मिले प्यार पर जताया आभार

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 12:18 PM (IST)

नई दिल्ली। विजनरी फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्मोग्राफी में कई शानदार फिल्में मौजूद हैं और उनमें से ही एक है 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास। इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म अपनी जबरदस्त कहानी, ग्रैंड सीट्स और कमाल की परफॉर्मेंस के साथ-साथ एवरग्रीन चार्टबस्टर म्यूजिक एल्बम के लिए भी पसंद की जाती है। यह फिल्म वाकई एक कल्ट का दर्जा हासिल कर चुकी है। संजय लीला भंसाली की बेहतरीन क्रिएशन में से एक, प्यार की इस टाइमलेस कहानी ने 22 साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में इस मौके पर, संजय लीला भंसाली इतने लंबे समय में फिल्म को मिले प्यार के लिए आभारी है।

 

वर्षों से देवदास को मिल रहे प्यार के लिए आभार व्यक्त करते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा है, "देवदास एक ऐसी फिल्म है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। पिछले 22 सालों में इसे नेशनल अवॉर्ड, फिल्मफेयर, आईफा, कान्स फिल्म फेस्टिवल, बाफ्टा और सबसे अहम  दर्शकों से प्यार मिला है। मुझे उम्मीद है कि यह प्यार दुनिया भर में बढ़ता रहेगा।"

 

संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्टेड देवदास 12 जुलाई 2002 को रिलीज़ हुई थी। उस समय की यह सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक थी। यह फिल्म एक बड़ी कमर्शियल हिट थी और साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म भी बन गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News