धन शोधन मामला: विजय माल्या की प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका पर फैसला आज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 05:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: शराब कारोबारी विजय माल्या नौ हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों का सामना करने के लिए भारत प्रत्यर्पित किए जाने के आदेश के विरुद्ध अपनी अपील के सिलसिले में मंगलवार रॉयल कोर्ट पहुंचा। किंगफिशर एअरलाइंस का 64 वर्षीय पूर्व प्रमुख अदालत के द्वार पर संवाददाताओं से बचकर निकल गया और और अपने वकील के साथ अंदर चला गया। 

PunjabKesari

अप्रैल, 2017 में प्रत्यर्पण वांट को लेकर अपनी गिरफ्तारी के बाद से वह जमानत पर है। हाईकोर्ट के न्यायाधीश मजिस्ट्रेट अदालत के प्रत्यर्पण आदेश के विरुद्ध दलीलें सुनना शुरू करेंगे। मजिस्ट्रेट अदालत के प्रत्यर्पण आदेश पर पिछले साल फरवरी में ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने हस्ताक्षर कर दिए थे। माल्या को एक आधार पर अपील करने की इजाजत मिली थी जिसके तहत बैंक ऋण हासिल करने के धोखाधड़ी पूर्ण इरादे के मामले में भारत सरकार की ओर से दर्ज मामले को चुनौती दी गई है। 

PunjabKesari

मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के विरुद्ध सुनवाई वीरवार तक तीन दिन चलेगी। फिलहाल तत्काल फैसला आने की संभावना नहीं है और यह इस बात पर निर्भर करेगा कि सुनवाई कैसे आगे बढ़ती है। माल्या छह लाख पचास हजार पाउंड के जमानत बांड पर जमानत पर है। उस पर अन्य पाबंदियां भी लगाई गई हैं। सुनवाई जारी रहने तक वह देश से बाहर नहीं जा सकता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News