UPTET 2020 Exam: कल होगी परीक्षा, परीक्षा केंद्र जाने से पहले ध्यान रखें ये जरूरी बातें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा कल यानी 8 जनवरी को आयोजित होगी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डिटेल चेक कर सकते है। यूपीटीईटी परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। यूपीटीईटी परीक्षा पहले 22 दिसंबर को होनी थी जो कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के चलते स्थगित कर दी गई थी। अब परीक्षा 8 जनवरी को आयोजित की जाएगी।  

Related image

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा में जाने से पहले सभी जरूरी बातों को ध्यान से पढ़कर परीक्षा में शामिल हो। कई बार अच्छी तैयारी के बाद भी उम्मीदवार परीक्षा क्रैक नहीं कर पाते, इसके पीछे कारण है कि वे कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उन्हें भारी पड़ जाती है लेकिन उम्मीदवार कुछ सावधानियों को अपना कर इन गलतियां से बच सकते हैं और परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं---

Related image

ये हैं जरूरी बातें

Related image

30 मिनट पहले पहुंचे केंद्र
 परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र 30 मिनट पहले खोले दिए जाते हैं, ऐसे में उम्मीदवार देर न करके समय पर ही केंद्र पहुंचे। 

ये चीजें नहीं ले जा सकेंगे
उम्मीदवार मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षा के लिये सिर्फ काला या नीला पेन ही ले जाएं। 

एडमिट कार्ड लेकर जाना जरूरी 
परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के आलावा आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, वोटर आईडी या पासपोर्ट आदि परीक्षा हॉल में ले जा सकते हैं। 

Image result for admit card

ऐसे करें चेक 
परीक्षा से जुडी जानकारी चेक करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News