UPSC ने जारी किया NDA-NA लिखित परीक्षा का रिजल्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 04:09 PM (IST)

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग UPSC ने एनडीए-एनए (नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी) की लिखित परीक्षा 2017 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार विभाग की  आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चैक कर सकते है । 

NDA & NA 2017 की लिखित परीक्षा इस साल 23 अप्रैल को कराई गई थी। परीक्षा देश भर में स्थित परीक्षा केंद्रो पर कराई गई थी।रिजल्ट के साथ उम्मीदवारों के दाखिले के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी की जाएगी।  इन उम्मीदवारों ने 2 जनवरी, 2018 से शुरू होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 139वें पाठ्यक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 101वें पाठयक्रम में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा साक्षात्कार के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

एनडीए का एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। नतीजे आने के दो सप्ताह के भीतर यह रजिस्ट्रेशन करना होता है।आयोग हर साल में दो बार इस परीक्षा का आयोजन करता है और नतीजे घोषित कर उम्मीदवारों को चयन करता है। वहीं आयोग ने एनडीए-II के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है और पहली परीक्षा के नतीजे आना बाकी है। लिखित परीक्षा एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को एसएसबी सेंटर पर दो एग्जाम से गुजरना होगा। इसमें साइकोलॉजिकल एप्टिट्यूड टेस्ट और इंटेलिजेंस टेस्ट शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News