बेरोजगार टैट पास यूनियन ने सरकार को दिया तीन माह का समय

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़ः बेरोजगार टैट पास यूनियन पंजाब की प्रधान पूनम रानी की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल ने एक मुलाकात शिक्षा मंत्री अोपी सोनी के साथ की। पंजाब भवन मोहाली में हुई इस बैठक के दौरान यूनियन ने अपनी मांगें शिक्षा मंत्री के समक्ष रखते हुए उन्हें पूरा करने के लिए कहा। यूनियन की मुख्य मांग थी कि पंजाब सरकार 15 हजार अध्यापकों के पद भरने के लिए जलद से जलद विज्ञापन जारी करे। शिक्षा मंत्री ने यूनियन की मांगों को सुनते हुए उन पर विचार करने का आश्वासन दिया।

 

यूनियन ने मांग की अध्यापकों की भर्ती के दौरान अध्यापकों को अप्लाई करने के लिए आयु की सीमा 37 वर्ष से बढ़ाकर 42 साल की जाए। यही नहीं उन अध्यापकों को विशेष मौका दिया जाए जो अपनी आयु सीमा पार कर चुके हैं, ऐसे अध्यापकों को उस समय तक अप्लाई करने का मौका दिया जाए जब तक टैट पास का समय नहीं निकल जाए। यूनियन ने विशेष तौर पर शिक्षा मंत्री को संस्कृत के खाली पद भरे जाएं।


यूनियन ने कहा कि शिक्षा विभाग ने टैट 2011 का नतीजा रिवाईज किया है, उसमें से जो प्रत्याशी 3442, 5178 की मैरिट में योग्य हैं, उन्हें तुरंत नौकरी दी जाए। यूनियन ने शिक्षा मंत्री से अपील की है कि उनकी सभी मांगों को सितंबर 2018 से पहले मंजूर किया जाए। यूनियन की सभी मांगों को सुनने के बाद शिक्षा मंत्री ने सभी मांगों को लागू करने का वायदा किया।

 

इस दौरान यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी शिक्षा मंत्री को सौंपा। इस दौरान प्रधान पूनम रानी ने कहा कि पंजाब सरकार ने गत वर्ष उनसे वायदा करते हुए अप्रैल 2018 तक सभी मांगो को पूरा करने के लिए कहा था, सरकार ने अभी तक अपना वायदा पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह 6-6 टैस्ट पास कर चुके हैं, इसलिए अब यूनियन सरकार से अपने अधिकार मांग रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उन्हें नौकरी मुहैया करवाने में और देरी की तो वह तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। इस दौरान रीना, रीतीका पूरी, इंदरपाल कौर, जगदीश के अतिरिक्त यूनियन के कई नेता हाजिर थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News