#CBSE दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है : जावड़ेकर

punjabkesari.in Saturday, Mar 31, 2018 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उनके मंत्रालय द्वारा आज की गई घोषणा सीबीएसई के10 वीं के गणित और 12 वीं के अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा लिए जाने के संबंध में सभी भ्रमों को दूर कर देगा।      

पर्चा लीक के मुद्दे परदेश भर में छात्रों और अभिभावकों में व्यापक रोष के बीच सरकार ने आज कहा कि 12 वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी और अगर जरूरी हुआ तो 10 वीं कक्षा का गणित विषय का इम्तिहान दिल्ली- एनसीआर और हरियाणा में जुलाई में होगा।      

सिलसिलेवार ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने स्कूली शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप के बयान को दोहराया और कहा कि सरकार का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि बच्चों का भविष्य बाधित नहीं हो। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ शैक्षिक और छात्रों के हितों को देखते हुए संवेदनशील सरकार ने 10 वीं की गणित की फिर से परीक्षा राष्ट्र व्यापी स्तर पर नहीं लेने का फैसला किया है। पुलिस से अंतिम जानकारी मिलने के बाद दोबारा परीक्षा दिल्ली और हरियाणा में होगी और अगर जरूरी हुआ तो यह जुलाई में होगी।’’   जावड़ेकर ने ट्वीट किया कि 12 वीं के छात्रों का करियर बाधित नहीं हो इसके लिए अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी। अब कोई भ्रम नहीं है।     

वहीं, 10 वीं के गणित की पुन: परीक्षा राष्ट्र व्यापी स्तर पर कराने से इनकार करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अगले 15 दिनों में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News