Telangana 12th Exam : तेलंगाना राज्य बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, आंतरिक मूल्यांकन के जरिए होंगे

6/9/2021 4:29:54 PM

एजुकेशन डेस्क: तेलंगाना सरकार ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया। यह निर्णय राज्य में चल रही कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए लिया गया है। विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के जरिए पास किया जाएगा। अभी बारहवीं कक्षा के रिजल्ट के लिए आंतरिक मूल्यांकन मानदंड की घोषणा होना बाकी है।

तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में चार लाख से अधिक छात्रों को शामिल होना था। तेलंगाना बोर्ड ने महामारी के कारण कक्षा 10 की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी थी। इंटरनल असेसमेंट के आधार पर 10वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। इससे पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने सेकेंड ईयर के छात्रों के लिए सभी इंटरमीडिएट परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया था, जो 1 से 19 मई के बीच आयोजित होनी थी। 

बता दें कि, देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनज़र केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले दिनों सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था। केंद्र के इस फैसले के बाद गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश राजस्थान, यूपी पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र समेत कई राज्य 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं। वहीं कई राज्यों अभी भी इस मामले पर विचार कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static