SBI Exam 2021: SBI बैंक ने फार्मासिस्ट और डाटा एनालिस्ट परीक्षा स्थगित की, जानें एग्जाम की नई तारीख

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 03:45 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फार्मासिस्ट और डाटा एनालिस्ट पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। बैंक की ओर से फार्मासिस्ट और डाटा एनालिस्ट ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 23 मई 2021 को किया जाना था। लेकिन मंगलवार, 18 मई 2021 को नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा स्थगित करने के बारे में जानकारी दी गई है। 

कोविड-19 के चलते हुई पोस्टपोन्ड
देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को पोस्टपोन्ड करवाने का फैसला लिया गया है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाना है जिसके लिए एडमिट कार्ड पिछले सप्ताह जारी कर दिए गए हैं। एसबीआई द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 23 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया जाता है।” एग्जाम की नई तारीख की अभी घोषणा नहीं हुई है। 

जानें एग्जाम पैटर्न
फार्मासिस्ट और डाटा एनालिस्ट ऑनलाइन परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी। उम्मीदवारों को इन्हें हल करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा में पांच विषयों से जनरल इंग्लिश, मैथ्स, रिजनिंग, जनरल नॉलेज और व्यवसायिक ज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछे जाएँगे। वहीं, SBI की ओर से परीक्षा के सिलेबस की भी जानकारी दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लेना है, वह ऑफिशियल साइट से सैंपल क्वेश्चन पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

सैंपल क्वेश्चन पेपर डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News