Jamia Millia Islamia: प्रवेश परीक्षा में आवेदकों के लिए किए विशेष इंतजाम

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में सत्र 2019-20 दाखिले के लिए मई के अखिरी सप्ताह से प्रवेश परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में जामिया में अप्लाई करने वाले आवेदकों के लिए विशेष इंतजाम किया गया है। उम्मीदवारों के साथ आए अभिभावकों के लिए भी विशेष सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। विश्वविद्यालय की कई जगहों पर उम्मीदवारों के लिए वेटिंग एरिया बनाया गया हैं। जहां गर्मी से बचने के लिए कुर्सियों के साथ पंखों और पानी की व्यवस्था भी गई है।

PunjabKesari

नेशनल सर्विस स्कीम (एनएसएस) के 50 से ज़्यादा वालंटियर्स हेल्प डेस्क पर मौजूद हैं और वे छात्रों तथा अभिभावकों को उनके परीक्षा केंद्रो के बारे बताने सहित हर तरह की मदद कर रहे हैं। एनएसएस कैडट्स, उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर फोटो लगाने और मुफ्त प्रिंट आउट निकालने की सुविधा भी दे रहे हैं। यहीं नहीं, जो उम्मीदवार अपना आई डी प्रूफ भूल जाते हैं, उन्हें भी व्हाट्स नंबर पर मंगा कर, प्रवेश परीक्षाओं में बैठने की अनुमति दी जा रही है।

गर्मी को देखते हुए चिकित्सक भी मौजूद
बेतहाशा गर्मी को देखते हुए प्रवेश परीक्षाओं के दौरान जामिया के डॉ. एम ए अंसारी हेल्थ सेंटर ने चिकित्सक के साथ एक एम्बुलेंस उपलब्ध कराई है। जोकि सेक्युरिटी आफिस के पास तैनात है। ताकि उम्मीदवारों तथा अभिभावाकों को कोई भी एमरजेंसी जरूरत पढऩे पर उन्हें प्राथमिक चिकत्सा मुहैया कराई जा सके।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News