खुशखबरी! शहीद और किसानों के बच्चों को डीयू में पढ़ने का मिलेगा मौका,जल्द करें अप्लाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 01:37 PM (IST)

नई दिल्ली: देश भर में हर एक स्टूडेंस्ट बड़े बड़े संस्थानों में पढ़ने की चाहत रखते है। ऐसे आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने शहीद और किसानों के बच्चों को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है और अब लाखों बच्चों का सपना जल्द साकार होगा। बता दें कि इस वर्ष में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट की पूरे साल की फीस भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघठन भरेगा। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले नेशनल स्टूडेंट यूनिट ऑफ इंडिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिन पर नई घोषणा की थी। एनएसयूआई ने कहा है कि सेना, सुरक्षाबल, अर्ध सुरक्षाबल में शहीद हुए जवानों के परिवारों के बच्चों के लिए संगठन सेवा के लिए अपना हाथ बढाना चाहती है। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय में इस साल एडमिशन लेने जा रहे शहीद जवानों के बच्चों के लिए एनएसयूआई उनकी एक साल की फीस भरने का काम करना चाहती है। 

इसी के साथ NSUI उन किसानों के परिवारों के साथ भी खड़ी है जिन किसानों को बैंकों का ऋण ना चुका पाने के कारणवश आत्महत्या करनी पड़ी, उनके बच्चों की भी एनएसयूआई फीस भरना चाहती है। प्रदेश अध्यक्ष अक्षय का मानना है कि जवान और किसान दोनों ही देश के प्रमुख अंग है. एक अन्नदाता है तो दूसरा देश की रक्षा में दिन रात अपनी जिंदगी न्योछावर कर देता है। इस कार्यक्रम को NSUI राहुल गांधी के जन्मदिवस पर उनकी एक सोच के रूप में जवानों और किसानों के परिवारों पहुंचाना चाहती है। 

ऐसे करें आवेदन 
इस पहल का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स को एनएसयूआई द्वारा जारी इस ईमेल nsuifordu@gmail.com पर पहले रजिस्टर करना पडेगा। इसके बाद राष्ट्रीय कमेटी इसका वेरिफिकेशन करके उन सभी परिवारों के बच्चों की सेवा करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News