SBI Clerk Main 2021: SBI क्लर्क मेंस परीक्षा स्थगित, इस दिन आएगा प्रीलिम्स परिणाम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 03:25 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- भारतीय स्टेट बैंक ने SBI क्लर्क मेंस परीक्षा 2021 को स्थगित करने का फैसला लिया है। 31 जुलाई को इस परीक्षा का आयोजन किया जाना था, जिसे अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया है। बैंक ने अभी तक नई एग्जाम डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसे में अब प्रीलिम्स के रिजल्ट के भी देरी से आने की उम्मीद है। उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर SBI क्लर्क मेन्स 2021 एग्जाम पोस्टपोंड का नोटिस चेक कर सकते हैं। 

कब आएगा  प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम
जिन उम्मीदवारों ने SBI क्लर्क (जूनियर एसोसिएट) भर्ती 2021 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा दी थी, उनके परिणामों को लेकर बड़ी खबर है। बैंक पहले पहले प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 19 जुलाई को घोषित करने वाला था, लेकिन किन्हीं कारणों से रिजल्ट जारी नहीं हुआ। अब उम्मीद लगाई जा रही है कि परिणाम किसी भी वक्त घोषित किए जा सकते हैं। एसबीआई (SBI) ने क्लर्क 2021 की प्रीलिम्स परीक्षा 10 जुलाई से 13 जुलाई, 2021 तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की थी। 

एग्जाम पैटर्न
बता दें कि SBI क्लर्क मेन परीक्षा में 190 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं, जिन्हें हल करने के लिए उम्मीदवारों को दो घंटे चालीस मिनट का समय दिया जाएगा। एसबीआई मेन्स 2021 एग्जाम में, जनरल अंग्रेजी (40 अंक), क्वांटेटिव एप्टीट्यूड (50 अंक), रिजनिंग एलिबिटी एंड कंप्यूटर एप्टीट्यूड (50 अंक), और जनरल या फाइनेंशियल अवेयरनेस (50 अंक) से विषयों से सवाल पूछे जाएंगे।उम्मीदवार ध्यान दें, एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग के तौर पर एक चौथाई अंक काटे जाएंगे।

कुल 5237 पद भरे जाएंगे
वहीं, SBI क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल, 2021 से शुरू हुई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से जूनियर एसोसिएट्स के पदों पर कुल 5237 पद भरे जाएंगे। योग्यता सूची में जगह बनाने के लिए उम्मीदवारों को सभी तीन चरणों (प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार) को पास करना होगा. चयनित उम्मीदवारों को देश भर में बैंक की विभिन्न शाखाओं में तैनात किया जाएगा

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News