राजस्थान सरकार ने लिया बड़ा फैसला- UG/PG परीक्षाएं रद्द, बिना परीक्षा के किया जाएगा प्रमोट

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्ली- कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में तमाम राज्य सरकारें स्कूल-कॉलेजों को खोलने और परीक्षाओं को लेकर विचार कर रही हैं। इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में सभी प्रकार के यूनिवर्सिटी, कॉलेज और  तकनीकी संस्थानों की भी परीक्षाओं को रद्द कर दिया हैं। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

PunjabKesari

अशोक गहलोत का ट्वीट 
ट्वीट में लिखा गया है कि, 'राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है. निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया.'

PunjabKesari

गौरतलब है कि पंजाब में भी कोविड-19 के चलते कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को इस बात की घोषणा की। छात्रों को उनके पूर्व साल के रिजल्ट के आधार पर प्रमोट किया जाएगा, इसके अलावा उनके पास बाद में परीक्षा देने का भी ऑप्शन उपलब्ध रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News