अब बच्चे किताबों में पढ़ेंगे विंग कमांडर अभिनंदन की कहानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 05:41 PM (IST)

आज के समय में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी हर कोई जानता है।  जल्द ही यह कहानी राजस्थान की स्कूली किताबों में मिलेगी। अब बच्चे भी अभिनंदन की वीरगाथा को पढ़ेंगे। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बात की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है और अभिनंदन की कहानी को कोर्स में शामिल करने की बात कही है।

उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा है 'जोधपुर से पढ़े, हाल ही में पाकिस्तान की सरजमीं से अपने साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए वापस लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य के सम्मान स्वरूप सरकार ने अभिनंदन की शौर्य की कहानी को राजस्थान के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने का फैसला लिया है। #AbhinandanDiwas" हालांकि अभी तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि यह बदलाव कब किए जाएंगे और किस कक्षा की किताबों में अभिनंदन की कहानी शामिल की जाएगी।


 जोधपुर से पढ़े, हाल ही में पाकिस्तान की सरजमीं से अपने साहस एवम वीरता का परिचय देते हुए वापस लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य के सम्मानस्वरूप सरकार ने अभिनंदन की शौर्य की कहानी को राजस्थान के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने का फैसला लिया है।#AbhinandanDiwas 

इससे पहले डोटासरा ने पुलवामा अटैक की कहानी को भी पाठ्यक्रम में शामिल करने की बात कही थी। उस दौरान भी डोटासरा ने बच्चों को शहीदों के शौर्य के बारे में जानकारी देने के लिए शहीदों की गौरव गाथाएं पाठ्यक्रम में शामिल करने की जानकारी दी थी। डोटासरा के अनुसार कोर्स में शहीदों की गौरव गाथाएं किस रूप में होंगी, किस तरीके से होंगी और क्या-क्या शामिल किया जाएगा, इस बारे में पाठ्यक्रम समिति फैसला करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News