RRB NTPC Exam : रेलवे ने इस शहर में होने वाली परीक्षा को किया रद्द, जानें एग्जाम की नई डेट

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 05:56 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: रेलवे की एनटीपीसी एग्जाम दे रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल रेलवे बोर्ड ने 22 से 3 मार्च तक के बीच आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।जयपुर के ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (सेंटर कोर्ड: 2441) में 22 फरवरी 2021 से 3 मार्च 2021 के बीच होने वाली आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने इसके संबंध में सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर एक नोटिस जारी किया है। 

नोटिस चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

जारी किए नोटिस में परीक्षाओं को रद्द करने की वजह तकनीकी और प्रशासनिक कारण बताया है। इस अवधि में जिन उम्मीदवारों की परीक्षा थी, उन्हें पांचवें चरण की परीक्षा में शामिल किया जाएगा। प्रभावित उम्मीदवारों को भी एसएमएस और ईमेल मैसेज के जरिए सूचना दे दी गई है। एग्जाम डेट रीशेड्यूल करने के बाद उम्मीदवारों के नई परीक्षा तिथि और नए एग्जाम सेंटर की जानकारी दे दी जाएगी।  रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नोटिस में यह भी कहा है कि  उम्मीदवार किसी भी तरह की अन्य जानकारी के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स से भी अपडेट्स ले सकते हैं।

गौरतलब है कि इस वक्त एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे फेज की परीक्षा चल रही है। यह भर्ती 3 मार्च तक चलेगी और इस चरण में करीब 15 लाख उम्मीदवार भाग ले रहे हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड 35 हजार से ज्यादा पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित करवा रहा है। एनटीपीसी भर्ती में कुल 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था। हले फेज की परीक्षा में 23 लाख, दूसरे फेज की परीक्षा में 27 लाख और तीसरे फेज की परीक्षा में 28 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News