रेलवे ग्रुप-डी परीक्षा: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में आ रही है दिक्कत, वेबसाइट का सर्वर डाउन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) के करीब 63 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो गई है।  18 सितंबर से कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी। परीक्षा 3 शिफ्टों में होगी।  बता दें कि एडमिट कार्ड 14 सितंबर को जारी कर दिया गया था।हालांकि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि ज्यादा ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जा रहा है।

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि और केंद्र चेक करने का लिंक क्रैश होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि बोर्ड कई चरणों में परीक्षा का आयोजन करेगा और परीक्षा से पहले ही सभी आवश्यक सूचनाएं दी जाएगी।


परीक्षा का टाइम टेबल और केंद्र 9 सितंबर को जारी कर दिया गया था। कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में मैथमेटिक्स, जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल साइंस और जनरल अवेयरनेस और करंट अफेयर्स से सवाल आएंगे। परीक्षा में 100 सवाल होंगे। उम्मीदवारों को परीक्षा पूरा करने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा। विकलांग उम्मीदवारों को परीक्षा पूरी करने के लिए 120 मिनट का समय दिया जाएगा।

नियम-
भर्ती परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार एग्जाम हॉल में मोबाइल, घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, नोट पैड, नोट बुक और किताब आदि लेकर न जाएं।


उम्मीदवार कुछ स्टेप्स को फॉलो कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

- सबसे पहले अपने रीजन की आधिकारिक आरआरबी वेबसाइट पर जाएं।

- उसके बाद आपको होमपेज पर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करें।

- उसके बाद लॉग इन कर आवश्यक जानकारी भरे।

- आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News