स्कूली बच्ची का स्वच्छता संदेश से प्रधानमंत्री प्रभावित, गांधी जंयती पर करेंगे दिल्ली में सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 03:06 PM (IST)

पत्थलगांव:  छत्तीसगढ़ के एक स्कूल में स्वच्छता अभियान पर पोस्ट कार्ड प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें 7 वीं की स्कूली छात्रा ने पोस्ट कार्ड पोस्ट पर जो सन्देश लिखा वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खूब रास आया है।  


स्वच्छता से स्वास्थ्य पर अच्छा असर पडऩे की बातों से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री मोदी ने इस बालिका को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के दिन सम्मानित करने के लिए दिल्ली आमंत्रित किया है।
 
बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने आज यूनीवार्ता को बताया कि जिले में वाड्रफनगर स्थित कस्तुरबा आवासीय विद्यालय में कक्षा सातवीं में अध्ययनरत सीमा नामक छात्रा ने भी स्वच्छता अभियान की पोस्ट कार्ड प्रतियोगिता में प्रधानमंत्री के नाम अपना सारगर्भित संदेश लिख भेजा था।
  
स्वच्छता अभियान के चलते ही बीमारियों का प्रकोप में कमी आने की बात और गांव में फलदार पेड़ पौधे रोपे जाने के फाएदे पर लिखा गया इस सन्देश को देश की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि बलरामपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर ज्योति बबली बैरागी के नेतृत्व में इस बच्ची के साथ उनकी माता श्रीमती पार्वती बाई को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News