NEET PG Postponed: कोरोना के चलते नीट पीजी परीक्षा स्थगित, 18 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

2021-04-16T15:50:06.54

एजुकेशन डेस्क- देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के लगातार कई एग्जाम रद्द व स्थगित किए जा चुके हैं। इसी बीच, केंद्र सरकार ने 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ट्वीट कर लिखा- 'बढ़ती कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत सरकार ने नीट पीजी 2021 परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। यह परीक्षा पहले 18 अप्रैल को होने वाली थी। अब इसकी नई तारीख परिस्थितयों की समीक्षा के बाद तय की जाएगी। मेडिकल स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।' उन्होंने बताया कि हमारे युवा डॉक्टरों की सुरक्षा सर्वोपरि है और कोविड -19 की स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही अगली डेट तय की जाएगी।

नीट पीजी परीक्षा 2021 में करीब 1.7 लाख छात्र शामिल होने थे। इस परीक्षा के जरिए मेडिकल के छात्रों को सरकारी कॉलेजों में दाखिला मिलता है। देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस बीच यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होनी थी। कई लोग छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर कर रहे थे, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। 

 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static