NEET परीक्षा में न मिलेगा पानी, न लिया जाएगा अंगूठे का निशान, देखें नई गाइडलाइंस

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय की राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के एक बयान के अनुसार, इस परीक्षा में लगभग 15 लाख छात्र भाग ले रहे हैं।

PunjabKesari

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से विस्तृत प्रोटोकॉल बनाया है कि किस तरह से परीक्षा आयोजित की जाए जिसमें सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। कोरोना वायरस के कारण इस बात का खास ध्यान दिया जा रहा है कि छात्र एक साथ परीक्षा केंद्र पर न पहुंचे, ताकि भीड़ से बचा जा सके। एेसे में छात्रों को रिपोर्टिंग के लिए टाइम स्लॉट दिए जाएंगे।

ये है नए नियम
1. सभी स्टाफ सदस्यों और उम्मीदवारों की चेंकिंग थर्मल स्क्रीनिंग से की जाएगी। अगर किसी भी कर्मचारी और उम्मीदवार का तापमान सामान्य तापमान से ऊपर देखा जाता है, उन्हें अलग आइसोलेशन रूम में रखा जाएगा।
2. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में मास्क पहनना जरूरी होगा। हाथों में दस्ताने पहने होंगे।
3-  पारदर्शी पानी की बोतल और 50 ml का हेंड सैनिटाइजर लेकर आना जरूरी है।
4. परीक्षा से संबंधित डॉक्यूमेंट्स (जैसे- एडमिट कार्ड, ID कार्ट और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट्स)
5. किसी भी प्रकार की धातू आदि से बने प्रोडेक्ट को अपने साथ न लाएं।

PunjabKesari

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
परीक्षा हॉल में करीब 3 फुट चौड़ी टेबल उपलब्ध कराई जाएगी। परीक्षक बिना किसी को छुए उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स चेक करेंगे। सिग्नेचर के साथ मैनुअल अटेंडेंस (हाथो में दस्ताने पहनकर) ली जाएगी। इस साल अंगूठे का निशान नहीं लिया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News