Mumbai University Exam 2020: कब होगी परीक्षाएं, तारीखों को लेकर आज आएगा फैसला

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले बहुत ही तेजी से बढ़ रहे है। इसके चलते मुंबई महाराष्ट्र में मामले बहुत ज्यादा बढ़ गए है। इस लॉक डाउन के बीच छात्रों के लिए राहतभरी खबर है। बता दें कि यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे हजारों स्टूडेंट्स का आज खत्म हो सकता है। परीक्षा की तारीखों से जुड़ी घोषणा आज यानी कि 8 मई शुक्रवार दोपहर होगी। 

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बीती शाम को ट्वीट किया कि विश्वविद्यालय परीक्षाओं की स्थिति पर अंतिम निर्णय शुक्रवार को दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते 15 अप्रैल तक सभी कोर्सेज की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। इससे पहले यूनिवर्सिटी ने सिर्फ बीकॉम थर्ड ईयर की परीक्षाएं 31 मार्च तक टाली थीं। लेकिन अब सभी कोर्सेज के एग्जाम टाल दिए गए हैं। यूनिवर्सिटी के इस फैसले से समर एग्जामिनेशन सेशन में 759 विषयों की परीक्षाओं पर असर पड़ेगा। 

यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से अप्रैल, मई और जून में होने वाली सभी परीक्षाओं को आगे टालने का निर्णय लिया गया था। अब जल्द ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News