सरकारी स्कूल में क्रांतिकारी सुधार के लिए प्रबंधन समितियों को बधाई :राघव

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली: आप नेता व दक्षिणी दिल्ली के लोकसभा प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि सरकारी स्कूल के छात्रों के प्रदर्शन में निरंतर सुधार हो रहा है। परीक्षा में उच्च स्कोर प्राप्त करने वाले 12वीं के छात्रों के सम्मान में अंबेडकर नगर, देवली में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए छात्रों व उनके अभिभावकों को बधाई देना चाहता हूं।

उन्होंने दिल्ली सरकार और सरकारी स्कूल प्रबंधन समितियों को भी बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हो रहे क्रांतिकारी सुधार के लिए वाकई यह समितियां भी बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कई ऐसे अभिभावक हैं, जो अपने बच्चों को महंगे निजी स्कूलों में भेजने की वित्तीय क्षमता रखते हैं,वे भी उन्हें दिल्ली के सरकारी स्कूल में भर्ती कर रहे हैं। 

राघव ने कहा कि उन्होंने निजी स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है, लेकिन हमारे स्कूल की कक्षाएं भी इतनी सुंदर नहीं थीं, जितनी आज के सरकारी स्कूलों की कक्षाएं और बिल्डिंग हैं। प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान विधायक अजय दत्त व प्रकाश जारवाल भी उपस्थित रहे। 

वहीं आम आदमी पार्टी के उत्तरी-पूर्वी लोकसभा प्रभारी दिलीप पांडेय ने कहा कि पीढिय़ों को बदलने के लिए शिक्षा से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। 
उन्होंने कहा कि दिल्ली की शिक्षा मॉडल व स्वास्थ्य मॅडल की चर्चा विदेश में बैठे लोग भी सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से कर रहे हैं और मुख्यमंत्री केजरीवाल के कार्य की सराहना भी हो रही है। 

उन्होंने प्रतिभा सम्मान समारोह में स्कूल प्रबंधन कमेटी की तारीफ करते हुए मुस्तफाबाद, हर्षवाटिका, नेहरू विहार दयालपुर के सरकारी स्कूल के 12 वीं के उत्तीर्ण छात्रों को सम्मानित भी किया। उन्होंने साफ कहा कि यदि इस मुल्क की पीढ़ी के कंधे कमजोर हुए तो देश बर्बाद हो जाएगा। इसलिए दिल्ली सरकार, सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News