कर्नाटक सरकार ने लिया बड़ा फैसला- एंट्रेंस एग्जाम में कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स भी होंगे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली- कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बहुत से एग्जाम कैंसिल कर दिए गए थे। इसी बीच राज्य सरकार ने कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को अन्य स्टूडेंट्स के साथ परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने का फैसला किया है। इसी के संबंध में सरकार ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर भी जारी कर दिया है। ये फैसला कर्नाटक सरकार ने लिया है। 

PunjabKesari

ये है शेड्यूल
इस शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 30 और 31 जुलाई 2020 को होने जा रही परीक्षा कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस एग्जाम के संबंध में यह एसओपी जारी किया गया है। एसओपी में कहा गया है कि 'कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को भी यह ऑनलाइन परीक्षा देने से रोका नहीं जाएगा।' 

ये है नियम 
-इस एसओपी में परीक्षा के दौरान सुरक्षा मानकों के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की भी बात कही गई है। 
-अभ्यर्थी को अपने कोविड-19 स्टेटस के बारे में अधिकारिकों को पहले से सूचना देनी होगी ताकि उनके लिए खास इंतजाम किए जा सकें। 
-अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा, जिसमें यह कहा गया हो कि वह पूरी तरह फिट है। 
-छात्रों को परीक्षा में शामिल होने के लिए रिस्क कन्सेंट (इसमें हो सकने वाले खतरे के संबंध में सहमति) देनी होगी। ग्लव्स और N-95 मास्क पहनना बहुत जरुरी होगा। 
-कोरोना पॉजिटिव छात्रों को हॉस्पिटल से एग्जाम परीक्षा केंद्र तक 108 एंबुलेंस में लाया व पहुंचाया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर एंबुलेंस और मेडिकल टीम वहां मौजूद होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News