UPJEE 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 01:48 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जारी हुए शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त से 4 सितंबर 2021 तक किया जाएगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार  jeecup.nic.in पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 

बता दें कि प्रवेश परीक्षा का आयोजन पूर्व में 9 सितंबर से 14 सितंबर तक किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षा तिथियों में बदलाव किया गया। अब परीक्षा का आयोजन  31 अगस्त से किया जाएगा। तीन पालियों में एग्जाम का आयोजन होगा। पहली पाली सुबह 8 से 10:30 बजे तक, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरी पाली की परीक्षा शाम 4 बजे से 6:30 तक संचालित जाएगी। 

​​​​​​​कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
उम्मीदवारों को परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड 25 अगस्त से उपलब्ध होंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाना होगा। होमपेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा। अब नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के भरकर सबमिट करें। स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुलेगा, इसे डाउनलोड कर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News