Railway Job: रेलवे में 8वीं-10वीं पास युवाओं के लिए 1664 पदों पर नौकरियां, बगैर परीक्षा के होगा चयन

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 03:08 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बेरोजगार युवाओं के पास रेलवे में नौकरी करने पाने का शानदार मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने 1600 से अधिक पदों पर भर्तियां करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में कुल 1664 पदों पर भर्तियां निकालीं गईं हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 02 अगस्त 2021 से शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- rrcpryj.org पर जाकर 01 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

रिक्त पदों का विवरण
युवाओं के पास रेलवे में फिटर, वेल्‍डर, वाइंडर, मशीनिस्‍ट, कार्पेंटर, इलेक्‍ट्रीशियन, पेंटर, मिकैनिक और वायरमैन के ट्रेड्स पर नौकरी पाने का मौका है। भर्ती अभियान के जरिए कुल 1664 पदों पर भर्तियां की जाएंगी जिसके लिए ट्रेड वाइस रिक्तियों का विवरण आप नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों की भर्ती प्रयागराज, झांसी और आगरा डिवीजन में की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं में उत्तीर्ण होना जरूरी है। वहीं, वेल्‍डर, वायरमैन और कार्पेंटर ट्रेड के लिए युवाओं को 8वीं मे पास होना अनिवार्य है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा।  उम्‍मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। 

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News