JEE Main exam 2020: एनटीए ने छात्रों के लिए फिर से खोली करेक्शन विंडो, जल्द करें चेक

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 04:19 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन देने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन में करेक्शन विंडो खोल दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर फॉर्म में करेक्शन कर सकते है।   कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न संकट से विभिन्न स्टूडेंट्स को अब अपने हिसाब से शहरों में परीक्षा केंद्रों को चुनने का मौका मिलेगा। इसके लिए स्टूडेंट्स जेईई मेन एनटीए की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा केंद्र को बदल सकते हैं। 14 अप्रैल तक आवेदन में सुधार कर सकते हैं। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि इसको लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को एटीए अध्यक्ष से भी बात की थी। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट देकर दी है। उन्होंने लिखा है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट के दौर में मुझे मिल रहे सुझावों में कई परीक्षार्थियों ने @DG_NTA परीक्षा केंद्रों को बदलने की अपनी इच्छा प्रकट की हैं। उनके इस अनुरोध को ध्यान में रखते हुए, मैंने एनटीए अध्यक्ष को इस पर गौर करने और उनका मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि  एनटीए ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) ने परीक्षा को मई 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया है। एनटीए अप्रैल 14  लॉकडाउन के बाद ही परीक्षा की तारीख की घोषणा होगी। इससे पहले जेईई मेन परीक्षा 2020 5, 7, 9 और 11 अप्रैल 2020 की तारीख को होनी थी। 

ऐसे करें करेक्शन 
पैरेंट्स औऱ स्टूडेंट्स jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in वेबसाइट पर जाकर फॉर्म में करेक्शन कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News