JEE Main Exam 2020: अप्रैल में होने वाली जेईई मेन परीक्षा अब जुलाई में होगी आयोजित, जानिए डिटेल

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 02:06 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में लॉकडाउन चला रहा है। इसके चलते एजुकेशन सेक्टर बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है। ऐसे में अप्रैल में होने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) की मेन परीक्षा अब जुलाई में आयोजित कराई जाएगी।  ये परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच होगी। परीक्षा का प्रारूप कंप्यूटर आधारित होगा और सिलेबस में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट्स देख सकते है। 

इसके साथ ही NTA ने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार की तारीख भी बढ़ा दी है। उम्मीदवार अपने फॉर्म में 31 मई तक एग्जाम सेंटर समेत दूसरे बदलाव कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी होने की संभावना है। 

एडमिट कार्ड
एनटीए की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि परीक्षा से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र की जानकारी के साथ ये एडमिट कार्ड एनटीए (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं क्योंकि परीक्षा की तारीख 18 से 23 जुलाई है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जुलाई के पहले हफ्ते में ही एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। 

ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
 सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News