JEE Main exam 2020:  एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का अंतिम दिन आज, जल्द करें अप्लाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 01:42 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में जेईई मेन देने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन में करेक्शन का आखिरी दिन आज है। लॉक डाउन के दौरान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन देने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन में करेक्शन विंडो खोल दी थी। देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। अब प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई मेन और जेईई एडवांस ,की तारीख दोबारा आगे बढ़ाई जा सकती है। 

NTA JEE Main 2020: परीक्षा का सिलेबस हुआ ...

करेक्शन विंडो खोलने का उद्देश्य है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न संकट से विभिन्न स्टूडेंट्स को अब अपने हिसाब से शहरों में परीक्षा केंद्रों को चुनने का मौका मिलेगा। इसके लिए स्टूडेंट्स जेईई मेन एनटीए की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा केंद्र को बदल सकते हैं। आज तक आवेदन में सुधार कर सकते हैं। 

jee main 2020

गौरतलब है कि एनटीए ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) ने परीक्षा को मई 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया है। एनटीए अप्रैल 14  लॉकडाउन के बाद ही परीक्षा की तारीख की घोषणा होगी। इससे पहले जेईई मेन परीक्षा 2020 5, 7, 9 और 11 अप्रैल 2020 की तारीख को होनी थी। 

ऐसे करें फॉर्म में करेक्शन 
पैरेंट्स औऱ स्टूडेंट्स jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in वेबसाइट पर जाकर फॉर्म में करेक्शन कर सकते है। 

NIT, IIIT और अन्य केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों आदि में बीटेक, बीई कोर्सेज में प्रवेश के लिए जेईई मेन एग्जाम आयोजित होता है। यह साल में दो बार आयोजित होता है। जेईई मेन-1 जनवरी 06 जनवरी से 09 जनवरी के बीच आयोजित हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News