JEE Advanced 2020: इस दिन आयोजित होगी जेईई एडवांस्ड परीक्षा, देखे नई तारीखें

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 10:52 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से लॉक डाउन कर दिया गया है जिसके चलते बहुत से एग्जाम स्थगित कर दिए गए है। ऐसे में अब  ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन के बाद अब जेईई एडवांस्ड की तारीख की घोषणा भी कर दी गई है। परीक्षा की तारीखों का ऐलान  भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली द्वारा किया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है।

एग्जाम डेट्स 
नई घोषणा के अनुसार, विभिन्न आईआईटी में इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त 2020 को किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि 'JEE Main की परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद आज JEE (Advanced) की परीक्षा की तिथि 23.08.2020 निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।'

PunjabKesari

बता दें कि पहले जेईई एडवांस्ड का आयोजन 17 मई को किया जाने वाला था। लेकिन कोरोना वायरस व लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब जेईई मेन 2 (JEE Main 2) का आयोजन 18 जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक किया जाएगा। इसके बाद रिजल्ट जारी होंगे। मेरिट लिस्ट तैयार होगी। 

ऐसे करें चेक 
परीक्षा की तारीखे और एग्जाम से जुडी हर जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट पर जाएं। 

http://www.jeeadv.ac.in/


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News