CBSE स्कूलों में खा सकेंगे हेल्दी फूड

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 10:05 AM (IST)

नई दिल्ली: छात्र अपने टिफिन और स्कूल कैंटीन में हेल्दी फूड खाएं और लोगों को भी हेल्दी फूड खाने के लिए प्रेरित करें इसको लेकर सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों में फूड सेफ्टी समूह बनाए जाएंगे।

इन समूहों में सभी क्लास के छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा। जो स्कूलों के लिए बतौर वॉलेंटियर्स काम करेंगे। यदि उन्हें अपने स्कूल कैंपस में कोई भी छात्र या टीचर अनहेल्दी फूड खाता हुआ दिखता है तो वे उसे रोकेंगे और उन्हें हेल्दी फूड खाने के लिए प्रेरित करेंगे। यही नहीं इन वॉलेंटियर्स को ‘ईट राइट इंडिया मूवमेंट’ के तहत दूसरे स्कूलों और सोसाइटी में भी पहुंचाया जाएगा। जहां वे पंफ्लेट्स और पोस्टर के जरिए लोगों को जानकारी देंगे।

PunjabKesari

इन छात्रों को बोर्ड की ओर से पहले ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इस मूवमेंट के लिए कक्षा 1 से 5, कक्षा 6 से 8 और कक्षा 9 से 12 के तीन समूह बनाए जाएंगे। इन तीन समूहों के छात्र इसमें भागीदारी करेंगे। छात्रों द्वारा इसके लिए ए-4 साइज के पेपर पर पोस्टर बनाए जाएंगे। इस शीट पर छात्र टेक्स्ट, स्लोगन और नंबर्स का यूज कर सकेंगे। हर समूह से ईट राइट इंडिया मूवनेंट के लिए बेस्ट थ्री पोस्टर्स को चुना जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News