दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12 जुलाई को होगी मेगा पीटीएम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्ली: शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी स्कूलों को सर्कुलर जारी कर 12 जुलाई को पेरेंटस टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) आयोजित किए जाने की जानकारी मंगलवार को दी है। निदेशालय ने कहा है कि शिक्षक व अभिभावक के बीच आपसी समझदारी बढ़ाने के लिए यह पीटीएम अनिवार्य है। जिसे सुबह व सामान्य पाली में प्रात: साढे 8 बजे से साढे 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जबकि शाम की पाली में यह 2 बजे से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

निदेशालय द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि छात्रों के अभिभावकों को पीटीएम में शामिल करने के लिए छात्रों की डायरी व एसएमएस के जरिए सूचना दी जाए। पीटीएम के दौरान कक्षा अध्यापक द्वारा क्लॉसरूम में छात्रों के उपस्थिति रिकार्ड के साथ ही अकादमिक व करिकूलम एक्टिविटी की रिपोर्ट भी रखी जाएगी।
PunjabKesari

अभिभावक कक्षा अध्यापक के साथ ही विषय अध्यापकों से भी चर्चा कर पाएंगे। वहीं इस दौरान नौंवी से लेकर बारहवीं तक के छात्रों को इस दौरान जहां इंटरप्रेनरशिप माइंडसेट करिकूलम के बारे में बताया जाएगा, वहीं आठवीं तक के छात्रों के लिए हैप्पीनेस करिकूलम की जानकारी अभिभावकों को दी जाएगी। इस दौरान शिक्षक, अभिभावक से बच्चे की अनुपस्थिति के विषयों के साथ ही पढ़ाई में आने वाली दिक्कतों पर चर्चा करेंगे ताकि छात्रों के विकास में आने वाले अवरोध को दूर किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News