सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए शुरू हुआ ''Spoken English'' कोर्स, 23 मई तक कर सकते हैं आवेदन

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार ने छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण बनाने में पहल की। सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स में दाखिला लेने के लिए आवेदन मांगे हैं।  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि 'स्पोकन इंग्लिश' कोर्स के रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 23 मई है। 


इसे ब्रिटिश काउंसिल, इंडिया-मैकमिलन एजुकेशन, अकादमी फॉर कंप्यूटर्स ट्रेनिंग (गुजरात) और ट्रिनिटी कॉलेज लंदन के सहयोग से शुरू किया गया है। बता दें कि ये कोर्स फुल टाइम रेगुलर छात्रों के लिए हैं। जिन्होंने कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में भाग लिया है और एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ तीन विषयों में प्री-बोर्ड परीक्षा पास की है। यह कोर्स जून से शुरू होगा।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "सरकारी स्कूल के छात्र ज्यादातर आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आते हैं। जब मैं उनसे मिलता हूं, तो यह उनकी सबसे बड़ी मांग होती है कि 'सर, हमें इंग्लिश बोलना सिखवा दीजिए। मुझे बहुत खुशी है कि यह कोर्स अब सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए शुरू हो रहा है।

Arvind Kejriwal

Govt school students mostly come from economically poor backgrounds. When i meet them, this was their biggest demand - sir, hame english bolna sikhwa dijiye. I am so happy this course is now starting for govt school students.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News