Internship की तलाश में है तो मोदी सरकार दे रही है मौका, एेसे करें अप्लाई

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 04:59 PM (IST)

नई दिल्ली:  किसी भी जगह जॉब पाने के लिए पहले काम का कुछ अनुभव होना जरुरी होता है । एेसे में बहुत से स्टूडेंट्स पढ़ाई के साथ - साथ किसी कंपनी में इंटर्नशिप की तलाश करते है। ताकि वह काम करने का तरीका सीख सकें। एेसे में आप भी अपनी पढ़ाई के साथ - साथ इंटर्नशिप की तलाश में है या अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके है तो आपके पास सुनहरा मौका है , क्योंकि केंद्र सरकार आपको इंटर्नशिप  का मौका दे रही है।  महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने स्टूडेंट्स से रिसर्च और इससे जुड़े दूसरे कामों के करीब 50 इंटर्नशिप प्रोग्राम्स के लिए आवेदन मांगे हैं। सफल उम्मीदवार को हर महीने 5 हजार रुपए स्टाइपेंड दिए जाएंगे। इसके अलावा ये इंटर्नशिप पूरा होने के बाद उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

जानिए कौन कर सकता है आवेदन
वह कैंडिडेट्स अंडरग्रेजुएट कोर्स कर रहे हैं वे 1 महीने के इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जिन कैंडिडेट्स के पास बैचलर्स डिग्री है वे 2-3 महीने के इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा जो कैंडिडेट्स मास्टर्स कर चुके हैं या पीएचडी होल्डर हैं वे 8 से 10 महीने के इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कब तक कर सकते हैं अप्लाई
कैंडिडेट्स इस इंटर्नशिप के लिए 12 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari
कैसे होगा चयन 
उम्मीदवारों का चयन एकेडमिक मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर होगा

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए फॉर्मेट के आधार पर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर intern.wcd@gmail.com इस मेल आईडी पर भेज दें


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News