See More

हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला - परीक्षाएं हुई रद्द, इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर स्टूडेंट्स होंगे प्रमोट

2020-06-24T09:29:56.033

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बीच हरियाणा सरकार ने परीक्षाओं के लेकर बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत अब यूनिवर्सिटीज, टेक्निकल एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और कॉलेजों के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम नहीं होंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों को देखते हुए इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है।

Final Semester Exam, Haryana Education Minister

इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिये दी है। मीडिया सुत्रों के मुताबिक, अब स्टूडेंट्स को इंटरनल असेस्मेंट के नंबर और पिछले सेमेस्टर के नंबर के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार ने सभी टर्मिनल या फाइनल सेमेस्टर एग्जाम आयोजित न कराने का फैसला किया है।इसके साथ ही उच्च शिक्षा व तकनीकी एजुकेशन कोर्स के लिए आयोजित होने वाली इंटरमीडिएट सेमेस्टर की परीक्षाएं भी अब नहीं कराई जाएंगी।

इस आधार पर किया जाएगा प्रमोट
परीक्षाएं रद्द होने की सूरत में स्टूडेंट्स को इंटरनल असेस्मेंट के 50 प्रतिशत नंबर और पिछले सेमेस्टर के 50 प्रतिशत नंबर के औसत के आधार पर प्रमोट किया जाएगा हालांकि स्टूडेंट्स के पास नंबरों में सुधार करने का मौका रहेगा।


 


Author

Riya bawa

Related News