CAT Exam 2020: कल आयोजित होगी परीक्षा, 159 परीक्षा केंद्रों पर होगा एग्जाम

2020-11-28T15:16:16.447

एजुकेशन डेस्क: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) कल रविवार 29 नवंबर को कैट परीक्षा 2020 का आयोजन करेगा। पूरे देश भर में परीक्षा तीन सत्रों सुबह 8.30 मिनट पर, दोपहर 12.30 बजे और शाम 4.30 बजे आयोजित की जाएगी। पेपर तीन हिस्सों में बंटा होगा, जिसके लिए उम्मीदवार को 40 मिनट का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेंगे और यह देशभर के 159 शहरों में परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन्स को फॉलो करना होगा। 

PunjabKesari
संस्थान की ओर से जारी कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालने करते हुए परीक्षा 430 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर में प्रवेश से लेकर एग्जाम समापन के बाद केंद्रों से बाहर निकलने तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर बोतलें और कैरी ग्लव्स पहननी होंगी। प्रत्येक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्केनिंग की जाएगी। उम्मदीवारों के पास दो बॉल पेन, एडमिट कार्ड, आईडी कार्ड ले जाने होंगे। 

PunjabKesari
उम्मीदवार इन बातों का भी रखें ध्यान
उम्मीदवार को परीक्षा के लिए दिए गए टाइम से आधे घंटे पहले सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। कैट परीक्षा के लिए एक से ज्यादा बार उपस्थित होने से बचें। कई बार परीक्षा में शामिल होने पर डिस्क्वालिफाई कर दिया जाएगा। उम्मीदवार एग्जाम हॉल में अपना आईडी प्रूफ, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, राशन कार्ड या पासपोर्ट कैरी कर सकते हैं। एग्जाम हॉल में ज्वेलरी या मोटे तलवे वाले जूते और बड़े बटन वाले कपड़े पहनकर न जाएं। मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ी, कैलकुलेटर, पर्स और काले चश्मे का उपयोग न करें। परीक्षा के बाद परीक्षा सेंटर में मौजूद इनविजिलेटर को साइन किया हुआ CAT एडमिट कार्ड सौंप दें।  
 

 


Author

rajesh kumar

Recommended News