सोशल मीडिया के सहारे स्कूलों में बच्चों की गिनती बढ़ाने की कवायद

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 12:25 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पंजाब सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में बच्चों की गिनती बढ़ाने को लेकर हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप जारी किया गया है, जिसमें लोगों को सरकारी स्कूलों में मिल रही पहली कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक नि:शुल्क शिक्षा, पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट, मिड-डे मील जैसी सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी गई है और बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया गया है।

PunjabKesari

दूसरे दिन 1855 तक पहुंचा आंकड़ा 
बात अगर लुधियाना की करें तो इस मुहिम के दूसरे दिन सरकारी स्कूलों में प्री-कक्षाओं की नई एडमिशन का आंकड़ा 1855 तक पहुंच चुका है। विभागीय अधिकारियों ने लुधियाना में सर्वाधिक बच्चों के एडमिशन होने की आस लगाई है। डिप्टी डी.ई.ओ. कुलदीप सिंह ने बताया कि पहले दिन यह गिनती 1250 तक थी, जोकि दूसरे दिन बढ़कर 1855 तक पहुंच गई। 

PunjabKesari

अध्यापक वर्ग ने जमकर शेयर की ऑडियो 
विभाग द्वारा जारी इस क्लिप को अध्यापक वर्ग ने सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया। विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब के हर जिले के सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला बढ़ाने के लिए 18 दिसंबर से विशेष मुहिम का आगाज किया गया है, जिसके अंतर्गत जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारियों के साथ-साथ अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी गांव-गांव जाकर लोगों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी देकर उन्हें अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News