हिमाचल के नौणी का ये स्कूल देश के सभी शहीदों के बच्चों को देगा फ्री शिक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 02:14 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः देश के लिए अपनी शहादत देने वाले वीर सपूतों के बच्चों के लिए हिमाचल के जिला सोलन के नौणी स्थित चिन्नमय विद्यालय ने मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान किया है। शहीदों की याद में किए केंडल मार्च के दौरान स्कूल के निदेशक डॉ. सुनील ढांड ने कहा कि उनका स्कूल न सिर्फ पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगा, बल्कि अभी तक देश के लिए जितने भी जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, उनके बच्चों को भी को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। इतना ही नहीं मुफ्त शिक्षा के साथ साथ बच्चों के लिए बोर्डिंग की सभी सुविधाए भी निशुल्क दी जाएगी। 

 

बता दें कि पुलवामा मे शहीद हुए जवानों को स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बाजार में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धाजंलि दी। बच्चों ने बाजार में कैंडल जलाकर रैली निकाली। साथ ही शहीदों की याद में देशभक्ति के गीत भी गाए। बच्चों के साथ साथ नौणी पंचायत के प्रधान सहित ग्रामवासियों, स्कूल स्टाफ व अध्यापकों ने शहीदों की तस्वीरों पर फूल अर्पित किए।

 

स्कूल के निदेशक डॉ. सुनील ढांड ने कहा कि चिन्मय विद्यालय न सिर्फ पुलवामा के शहीद हुए भारतीय जवानों के परिवार के बच्चों के निशुल्क शिक्षा देगा, बल्कि अब तक देश के लिए शहादत देने वाले सभी जवानों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा और निशुल्क बोर्डिंग सुविधा देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News